परिषदीय परीक्षा आवेदन पत्र भरने से कई परीक्षार्थी हुए वंचित, जनप्रतिनिधि​ व अधिकारी नहीं ले रहे संज्ञान, अब शिक्षा समन्वयक समिति ने शिक्षा मंत्री को भेजा पत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। परिषदीय परीक्षा—2020 के लिए कई व्यक्तिगत छात्र—छात्राएं आवेदन पत्र भरने से वंचित रह गये है। अलग—अलग कारणों के चलते कई परीक्षार्थी निर्धारित तिथि​ तक आवेदन पत्र नहीं भर पाये।​ जिम्मेदार अधिकारियों व मंत्रियों को अवगत कराने के बाद भी कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। इधर आवेदन पत्र भरने से वंचित परीक्षार्थी व उनके अभिभावक भी खासा परेशान है।
परीक्षार्थियों की समस्या को देखते हुए शिक्षा समन्वयक समिति ने शिक्षा मंत्री अ​रविंद पांडेय व विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान को पत्र भेजा है। पत्र में समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि ​परिषदीय परीक्षा—2020 के लिए आवेदन पत्र भरने की ​अंतिम तिथि​ 26 अगस्त निर्धारित ​की गयी थी लेकिन अलग—अलग कारणों के चलते कई व्यक्तिगत परीक्षार्थी आवेदन पत्र नहीं भर सकें। परीक्षार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए समिति ने आवेदन पत्र भरने की तिथि को विस्तारित करने की मांग की है ताकि किसी परीक्षार्थी का एक वर्ष बर्बाद होने से बच सके। बता दे कि पूर्व में व्यापार मंडल अध्यक्ष शीतलाखेत गणेश चंद्र पाठक ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेज तिथि​ को विस्तारित करने की मांग की थी। शिक्षा समन्वयक समिति के जनपदीय सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक ने कहा कि छात्र—छात्राओं के भविष्य से जुड़ा मामला होने के चलते पूर्व में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल व पूर्व केंद्रीय मंत्री व वर्तमान सांसद अजय टम्टा को अवगत करा दिया गया है लेकिन तिथि विस्तारित की मांग पर कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। पाठक ने शीघ्र तिथि को विस्तारित करने की मांग की है।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp