shishu-mandir

Bageshwar- कोविड टीकाकरण को लेकर जनपद बागेश्वर और एएनएम पूनम नौटियाल के कार्यो की प्रधानमंत्री ने की प्रशंसा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

बागेश्वर। 24 अक्टूबर, 2021- कोविड टीकाकरण की प्रथम डोज जनता को शत-प्रतिशत लगाने में जनपद बागेश्वर को प्रथम स्थान मिला है। इस दौरान कोविड वैक्सीनेशन में उत्कृष्ट कार्य करने पर उप स्वास्थ्य केंद्र चामी क्वैराली में तैनात एएनएम पूनम नौटियाल से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के तहत बात की। प्रधानमंत्री द्वारा वैक्सीनेशन के दौरान आयी कठिनाईयों के संबंध में भी पूनम नौटियाल से चर्चा की।

new-modern
gyan-vigyan

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनपद बागेश्वर एक पर्वतीय क्षेत्र है जहां पर गांव काफी दूरस्थ क्षेत्रों में है तथा वहां पर सडक मार्ग के साथ नेटवर्क की समस्या के बावजूद भी लोगो को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किया गया जो कि एक सराहनीय एवं प्रशंसा योग्य कार्य है।

मन की बात कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद बागेश्वर एक पर्वतीय जिला है जहां की भौगोलिक परिस्थियां अन्य क्षे़त्रों की अपेक्षा भिन्न है। गांव भी काफी दूरस्थ क्षेत्रों में है, जिसमें वैक्सीनेशन टीम द्वारा कठिन परिस्थितियों में घर-घर जाकर लोगो का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने कहा कि पूनम नौटियाल द्वारा वैक्सीनेशन कराने में अपना सहयोग देते हुए अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया गया जो कि उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य है।

कहा कि जनपद के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों, अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों में इसमें अपना पूर्ण सहयोग दिया है। कहा कि लोगो को वैक्सीनेशन लगाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिसमें साईकिल रैली, नुक्कड नाटक, पम्पलेट/पोस्टर, आडियो वैन आदि के तहत भी लोगो को जागरूक किया गया तथा काउंसलर नियुक्त करते हुए लोगो की कांउसलिंग भी की गयी। वैक्सीनेशन में लगाने में सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों का भी इसमें सहयोग रहा है जिससे कि हम प्रथम डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने में सफल हुए है।

उन्होंने कहा कि द्वितीय डोज का टीका 72 प्रतिशत लोगो को लगा चुके है, तथा एक महीने के अंदर सभी को दूसरी डोज का टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने यह भी कहा कि जनपद बागेश्वर एक सुन्दर स्थान होने के साथ पर्यटन स्थल भी है, जहां पर विभिन धार्मिक स्थल होने के साथ-साथ एडवेंचर के लिए उचित स्थान है, जिसमें तीन ग्लेशियर शामिल है।

कार्यक्रम मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुनीता टम्टा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एन0एस0टोलिया, नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन डा0 प्रमोद जंगपागी, डा0 हरीश पोखरिया आदि मौजूद रहे।