shishu-mandir

Almora- मल्ला महल (Malla Mahal) पुनर्निर्माण कार्य की हो उच्चस्तरीय जांचः उपपा, सरकार व जिला प्रशासन पर लगाएं कई गंभीर आरोप

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

High level investigation of Malla Mahal reconstruction work

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 19 जनवरी 2021
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (उपपा) ने कहा कि मल्ला महल (Malla Mahal) पुनर्निर्माण कार्य
में हो रहे गड़बड़झाले में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की चुप्पी एवं जांच में टालमटोल करना स्वयं संदेह के घेरे में है। कहा कि मुख्यमंत्री की शह पर जिला प्रशासन अपने अधिकार का दुरुप्रयोग कर आंदोलन को कमज़ोर करने का असफल प्रयास कर रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

पार्टी के केद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच और जांच से पहले इसमें शामिल अधिकारियों को ज़िले से हटाना आवश्यक है।

Almora- मल्ला महल (malla Mahal) में किये जा रहे निर्माण कार्यो की उच्चस्तरीय जांच की मांग — शनिवार को धरना देगी संघर्ष समिति

कहा कि अल्मोड़ा की जनता की ओर से तमाम संगठनों, प्रबुद्धजनों ने सूबे के मुख्यमंत्री को पूर्व में ज्ञापन भेजा था और स्पष्ट किया था कि पुरातत्व धरोहर को विशेषज्ञों के संरक्षण में संरक्षित नहीं किया जा रहा है। लेकिन जिस तरह अल्मोड़ा की जनता, जन प्रतिनिधियों को अंधेरे में रख कर करोड़ों रुपए की बर्बादी कर रही है उससे जनता में भारी रोष है।

Uttarakhand Police विभाग में रैंकर्स परीक्षा होगी जल्द, मिलेगा प्रमोशन का मौका

उपपा अध्यक्ष ने कहा कि सांस्कृतिक नगर की इस धरोहर को लेकर राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं और अल्मोड़ा के पूर्व विधायकों की चुप्पी साबित करती है कि जिला प्रशासन से उनकी सांठगांठ है या उनमें गलत के खिलाफ आवाज उठाने का साहस नहीं है। कहा कि जब इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग अपनी राय सार्वजनिक करने से डर रहे हैं तो जनता को सोचना चाहिए कि अल्मोड़ा के साथ कैसा न्याय होगा।

23 जनवरी को निशुल्क जांच (diagnostic) सुविधा मिलेगी इस डाइग्नोस्टिक सेंटर में

उपपा के केद्रीय अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि 7 जनवरी को जिला प्रशासन ने मल्ला महल (Malla Mahal) को लेकर शांतिपूर्ण धरना देने पर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी व अन्य की जो गैरकानूनी गिरफ्तारी की उससे साफ हो गया है कि जिला प्रशासन सांस्कृतिक, ऐतिहासिक धरोहर बचाओ संघर्ष समिति की मांगों का सामना करने की स्थिति में नहीं है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/