वोट डालते हुए वीडियो बनाना पड़ा महंगा, युवक गिरफ्तार, सोशल मीडिया से हटाया गया वीडियो

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के दौरान रुद्रपुर के कुंडा थाना क्षेत्र में एक युवक को वोट डालते समय वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करना महंगा पड़ गया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया और सोशल मीडिया से वीडियो हटवा दिया।

गौरतलब हो, कुंडा थाना क्षेत्र निवासी एक युवक ने लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्र में वोट डालते समय एक वीडियो बना लिया। इसके बाद उसने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी अपलोड कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक से वीडियो को सोशल मीडिया से हटवाया और मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना है कि मतदान केंद्र के अंदर वीडियो बनाना और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके लिए युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना से एक बार फिर यह साबित हो गया है कि सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए। खासकर चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गैरकानूनी गतिविधि में शामिल होने से बचना चाहिए।

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे चुनाव आचार संहिता का पालन करें और किसी भी तरह की अफवाह या भ्रामक जानकारी फैलाने से बचें। अगर उन्हें कोई भी संदिग्ध गतिविधि दिखाई देती है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। इसके साथ ही पुलिस ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो सके।