Join WhatsApp

News-web

एलपीजी सिलेंडर के दामों में फिर से हुई कटौती जाने अब कितने का मिलेगा गैस सिलेंडर

Published on:

LPG Gas Cylinder : कीमतों में लगातार कमी आर्थिक चुनौतियों के बीच परिचालन लागत से जूझ रहे व्यवसायों के लिए एक सकारात्मक संकेत है।
तेल कंपनियों ने जून से तत्काल प्रभाव से कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 69.50 रुपए की कटौती की थी। इसके साथ ही दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1676 रुपए हो गई थी।मुंबई में भी इतने ही रुपए की कटौती की गई थी जिसके बाद नहीं कीमत 1629 हो गई थी

चेन्नई में इसकी कीमत 1841 रुपए 50 पैसे रुपए हो गई थी जबकि कोलकाता में कटौती के बाद इसकी कीमत 1789.50 रुपये है।

सिलेंडर की कीमतों में यह बदलाव तेल कंपनियों द्वारा एक मार्च से की गई थी जब 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 19 रुपए की कमी की गई थी।कीमतों में लगातार कमी से आर्थिक चुनौतियों से जूझ रहे व्यवसायिक के लिए यह एक सकारात्मक संकेत है। इससे पहले अप्रैल में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर 5 किलोग्राम वाले एफटीएल (फ्री ट्रेड एलपीजी) सिलेंडर की कीमतों में क्रमश: ₹30.50 और ₹7.50 की कटौती की गई थी।

आपको बता दें, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों में संशोधन करती हैं।

इन कीमतों को कम करने की वजह का खुलासा नहीं किया गया है। आपको बता दें, सिलेंडर की कीमतों को लेकर हमेशा से ही मुद्दा रहा है। विपक्ष हमेशा से ही सिलेंडर की कीमतों को लेकर बीजेपी पार्टी पर निशाना साधता रहा है।