Lok Sabha Elections 2024: जाने टिंडर ने पहली बार आए डेटिंग यूजर्स से क्या की अपील और क्यों?

Smriti Nigam
3 Min Read

Lok Sabha Elections के पहले चरण का मतदान अब शुरू हो गया है। ऐसे में डेटिंग एप टिंडर ने यूजर्स से अब एक अनोखी अपील की है। वह पहली बार डेट करने वाले यूजर्स को पहली बार मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

new-modern

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान अब शुरू हो गया है। पहले चरण में आज 21 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में 102 संसदीय सीटों पर वोटिंग की जा रही है। पिछले आम चुनाव में UPA ने इन 102 सीटों में से 45 और एनडीए ने 41 सीटें जीती थीं। ऐसे में डेटिंग प्लेटफॉर्म टिंडर ने यूजर्स से अनोखी अपील की है। वो पहली बार डेट करने वालों को पहली बार मतदाता बनने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

टिंडर ने शुरू किया अवेयरनेस कैम्पेन

टिंडर ने अवेयरनेस कैंपेन शुरू किया है जिसका नाम है ‘हर एक वोट मायने रखता है।’ उन्होंने भारत में यह कैंपेन शुरू किया। यूथ मीडिया ऑर्गेनाइजेशन युवा और मार्क प्रसेंस से पार्टनरशिप के साथ उन्होंने यह अभियान शुरू किया है। इससे वह 20 मिलियन से ज्यादा यूथ को पहली बार वोट करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस कैम्पेन की मदद से पिछले साल भारत में टिंडर पर ‘मतदान’ शब्द का उल्लेख 3 गुना से अधिक बढ़ गया है।

टिंडर ने लॉन्च किए वोटिंग स्टीकर्स

कैंपेन के अलावा कंपनी ने ऐप पर वोटिंग स्टिकर भी लगाए हैं। वह अपनी डिस्प्ले पिक्चर के साथ फर्स्ट टाइम वाटर और ‘आई वोटिड’ स्टीकर लगा सकते हैं। टिंडर इंडिया के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर अहाना धर का कहना है कि टिंडरपर ज्यादा यूजर 18 से 15 साल के हैं और युवाओं और फर्स्ट टाइम वोटर्स को वोटिंग करने के लिए प्रोत्साहित करने का यह शानदार अवसर है।

टिंडर पर प्रोफाइल पर कैसे एड करें स्टीकर?

टिंडर यूजर्स को अपने प्रोफाइल पर स्टीकर लगाने का ऑप्शन मिल रहा है। यह स्टिकर उन्हें टिंडर ऐप के अंदर ही मिलने वाला है जिसे नोटिफिकेशन दबाकर वह प्राप्त कर सकते हैं। आप किसी दूसरे यूजर्स के प्रोफाइल पर लगे स्टीकर को भी अपने स्टीकर में बदल सकते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह स्टिकर सिर्फ टिंडर ऐप के अंदर ही दिखाई देंगे और इन्हें लगाने का सिर्फ एक ही तरीका है।