shishu-mandir

लॉक डाउन(lock down) के दौरान फंसे उत्तराखंडियों की सकुशल घर वापसी की मांग,जिलापंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने उठाई मांग दी आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़: 28अप्रैल— जिलापंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने लॉक डाउन(lock down) में राज्य के भीतर और बाहर फंसे लोगों की सकुशल घर वापसी किए जाने की मांग की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

lock down

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के नागरिक जो बाहर व राज्य के भीतर फंसे है, उनकी सुध तो सरकार नहीं ले रही है, सरकार पर दबाव बनाने के लिए जिप सदस्य जगत मर्तोलिया ने एक अनूठे आंदोलन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि तीस अप्रैल को फंसे लोगों को घर तक पहुंचाने के लिए घर में बैठे हाथो में प्ले कार्ड लेकर धरना दिया जाएगा।

जिप सदस्य ने कहा कि सीएम व सीएस को इस आशय का पत्र दे दिया है। अचानक लागू लांकडाउन के चलते राज्य के भीतर व बाहर हजारो लोग फंस गए है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अभी तक इनका डाटा बेस तक तैयार नहीं कर पाई है। यूपी व राजस्थान के साथ कुछ राज्य सरकारो ने अपने नागरिको को बुलाना भी शुरु कर दिया है। केवल उत्तराखंड की सरकार इस मामले में फिस्सड़ी साबित हुई है।

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार सबसे आगे है, अपने नागरिको को घर पहुंचाने में। मर्तोलिया ने कहा कि सरकार पर दबाव बनाने के लिए सभी नागरिक अपने घर में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए हाथो में प्ले कार्ड लेकर फंसे लोगों को घर पहुंचाने की मांग करेंगे।

मर्तोलिया ने कहा कि राज्य के भीतर व बाहर सभी इस तरह का अनुशासित आंदोलन करें। कहा कि सरकार ने जांच प्रकिया करने के बाद फंसे लोगों को घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी उठानी चाहिए।

इस धरने में सामाजिक दूरी व एक स्थान में पांच से अधिक लोग न हो इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय। कहा कि इस समय इस तरह से ही हम सोयी हुई सरकार को जगा सकते है।

(यह बयान जिलापंचायत सदस्य सिरमोली जगत मर्तोलिया ने व्हटशप से जारी किया है।)