हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर अडानी समूह से जवाब मांगेगी एलआईसी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में आ रही भारी गिरावट पर एलआईसी भी सामने आ गई है। रायटर से बात करते हुए भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी के प्रबंध निदेशक राज कुमार ने कहा कि चूंकि हम एक बड़े निवेशक हैं और हम अदाणी समूह से इस पर बात करेगें।

holy-ange-school


भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने विगत दिवस यानि सोमवार को कहा कि बड़े निवेशक होने के नाते हुए उन्हें सवाल पूछने का अधिकार है। एलआईसी ने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर एलआईसी अडाणी ग्रुप के मैनेजमेंट से बात करेंगे।

ezgif-1-436a9efdef


बताते चले कि अमेरिकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च ने अदाणी समूह पर हाई लोन लेवल के साथ ही टैक्स हैवन के दुरूपयोग का आरोप लगाया था। बाद में अदाणी ग्रुप ने इसे खारिज करते हुए हिंडनबर्ग के आरोप को भारत की संप्रभुता पर हमला बताया था। जबाब में हिंडनबर्ग ने कहा कि राष्ट्रवाद के नाम पर अदाणी ग्रुप सच से नही बच सकता।


अब अदाणी ग्रुप में बड़े निवेशक एलआईसी ने कहा कि इस मामले में बड़े निवेशक होने के नाते उन्हें सवाल पूछने का अधिकार है। एलआईसी ने अडानी समूह की कंपनी के 30,129 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं। इसका बाजार मूल्य 27 जनवरी, 2023 को 56,142 करोड़ रुपये आंका गया था।एलआईसी ने इससे पहले भी कहा था कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

Joinsub_watsapp