shishu-mandir

दुखद हादसा: गुलदार(leopard) ने युवती को बनाया शिकार… घर के बरामदे में सोयी थी युवती

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

leopard killed the girl

Screenshot-5

नई टिहरी, 08 अगस्त 2020
उत्तराखंड के टिहरी जिले के कीर्तिनगर क्षेत्र में घर के बरामदे में सोयी एक युवती को गुलदार (leopard) ने मार डाला. इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है.

new-modern
gyan-vigyan

घटना शुक्रवार देर शाम की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कीर्तिनगर क्षेत्र के मलेथा गांव निवासी दुर्गा देवी 31 पुत्री स्व.मनवर सिंह घर के बाहर बरामदे में सोयी हुई थी. जबकि उसकी दो बहनें रेखा और गीता घर के अंदर थी.

दुखद हादसा: गुलदार(leopard) ने युवती को बनाया शिकार… घर के बरामदे में सोयी थी युवती

इसी दौरान घात लगाए गुलदार(leopard) ने दुर्गा पर हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए खेतों की ओर ले गया. बहनों की चीख पुकार सुन आस पास के लोग वहां पहुंचे. ग्रामीणों के शोर मचाने पर शिकार को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया.

ग्रामीणों की सूचना पर माणिकनाथ रेंज से वन विभाग की टीम मौके पर गांव पहुंची. टीम व ग्रामीणों की खोजबीन में घर से कुछ दूरी पर नहर के पास दुर्गा का क्षतविक्षत शव बरामद हुआ.

शनिवार सुबह कीर्तिनगर थाना से पुलिस टीम गांव पहुंची. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग की है. गुलदार (leopard)
के बढ़ते आतंक से लोगों में वन विभाग के खिलाफ भारी आक्रोश है.

गौरतलब है कि बीते 3 अगस्त को जिले के प्रतापनगर ब्लाक के देवल गांव में एक 8 साल की मासूम को गुलदार (leopard) ने निवाला बनाया था. जनपद में ठीक 4 दिन बाद गुलदार का यह दूसरा हमला है.

पहाड़ में मानव—वन्यजीव संघर्ष लगातार बढ़ते जा रहा है. ​गुलदार रिहायशी इलाकों में भी दिनदहाड़े बेखौफ घूम रहे है. जिससे लोग डर के साये में जीने को मजबूर है.

पहाड़ में जिस तरह गुलदार(leopard) के हमले में एक के बाद एक लोगों की जान जा रही है ऐसे में नीति—नियंताओं पर सवाल उठने लाजमी है. आखिर कब तक ऐसे ही लोगों की जान जाते रहेगी. यह एक बड़ा सवाल है.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw