shishu-mandir

अल्मोड़ा से हुनर सीख सैफ गेम्स में कबड्डी के मैदान में उतरेंगी चौखुटिया की पूजा,कबड्डी एसोसिएशन ने जताई खुशी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। कबड्डी खेल में पारंगत होने के लिए अपने गांव से अल्मोड़ा किराए के कमरे में रहने वाली पूजा मेहरा की मेहनत रंग ला गई है। चौखुटिया निवासी यह बालिका अब सैफ गेम्स में शिरकत करेगी। और 5 नवंबर से रोहतक हरियाणा में प्रारंभिक प्रशिक्षण कैंप में भाग लेंगी।

kabbaddi khiladi puja

शनिवार को जिला कबड्डी एसोसिएशन अल्मोडा द्वारा बताया गया कि कबड्डी की उभरती हुई खिलाड़ी कु. पूजा मेहरा को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। पूजा सामान्य परिवार ही है और कबड्डी खेल के प्रति काफी जुनूनी है।

इस अवसर पर जिला कबड्डी एसोसिएषन के अध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने बताया कि उत्तराखण्ड से केवल एक बालिका का ही चयन नेपाल में होने वाले सैफ गेम्स के लिये किया गया है । श्री कर्नाटक ने बताया कि कु. पूजा को 18वीं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता जो अल्मोडा में आयोजित की गयी सर्वश्रेष्ठ खिलाडी के रूप में चुना गया था तथा अन्य प्रतियोगिताओं में भी कु. पूजा का प्रर्दषन उत्कृष्ठ रहा । जिसे देखते हुये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा कु. पूजा का चयन किया गया । अल्मोडा की इस खिलाडी को प्रथम बार सैफ गेम्स में प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा ।


सैफ गेम्स में कु. पूजा के चयन से जनपद अल्मोडा ही नही अपितु उत्तराखण्ड राज्य के कबड्डी खिलाडियों में भारी उत्साह का माहौल है । कु. पूजा के चयन से अल्मोडा जनपद के खिलाडियों को आने वाले समय में राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय स्तर पर हाथ अजमाने का मौका मिलेगा तथा राज्य के युवाओं को कबड्डी जैसे खेल में अपना सुनहरा भविष्य तलाषने का अवसर प्राप्त हो सकेगा । इस अवसर पर जिला कबड्डी एसोसिएषन के समस्त पदाधिकारियों द्वारा कु. पूजा मेहरा को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा कहा कि उनके उत्कृष्ठ प्रदर्षन से जनपद की बालिकायें प्रेरित होकर खेलों से जुडने का प्रयास करेंगी ।


जिला कबड्डी एसोसिएषन के संरक्षक जिलाधिकारी अल्मोडा नितिन भदौरिया,मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल,जिला कार्यक्रम अधिकारी सुश्री मनविन्दर कौर ने भी पूजा की उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी । इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला कबड्डी एसोसिएषन के उपाध्यक्ष देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,सचिव/कोच प्रदीप जोशी,उप सचिव हेम चन्द्र जोशी,कोषाध्यक्ष ह्दयेष तिवारी,ग्राम प्रधान/कार्यकारी सदस्य गौरव काण्डपाल,प्रकाष मेहरा,रोहित शैली,अमित मलहोत्रा सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे ।