shishu-mandir

WhatsApp Update: अब कुछ चुनिंदा लोगों से hide कर सकेंगे अपना last seen, सबसे छुपाने की नहीं होगी ज़रूरत, जानें नया फीचर

editor1
3 Min Read

लोकप्रिय messaging app WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स लाता रहता है। इस बार अपने अपडेट में Whatsapp में privacy settings में बड़े बदलाव आने वाले हैं। आपको बता दें कि whatsapp एक ऐसा update जारी करेगा जिसके बाद आप अपना last seen सबसे छुपाने की बजाय कुछ चुनिंदा लोगों से छुपा सकेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

WhatsApp जारी कर रहा नया update

saraswati-bal-vidya-niketan

WABetaInfo की नई रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के नया अपडेट जारी कर रहा है जिससे platform के ‘last seen’ फीचर की settings में एक बड़ा बदलाव आएगा। रिपोर्ट के अनुसार, whatsapp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे users अपना ‘last seen’ उन लोगों से छुपा सकेंगे जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं या जो आपसे ज्यादा सवाल करते हैं।

ऐसे use करें ये feature

इस नए update में आने वाले फीचर से आप उन लोगों का चुनाव कर सकते हैं जिनसे आप अपना Last Seen छुपाना चाहते हैं। यह फीचर WhatsApp यूजर्स को अपने Last Seen को कुछ खास contacts से छिपाने का option देगा। यह फीचर app की privacy के तहत पेश किया गया है। इसके लिए यूजर्स को settings ‘last seen’ की category में जाना होगा और फिर Everyone, My Contacts, Nobody और My Contacts Except… में से लास्ट वाले option को चुनना होगा। इस तरह आप जिससे चाहें उससे अपना लास्ट सीन छुपा सकेंगे।

Update में मिलेंगे कई सारे नए फीचर्स

‘Last seen’ के अलावा भी इस नए update में कई सारे दिलचस्प features जारी किए जा सकते हैं। ‘लास्ट सीन’ वाला प्राइवेसी अपडेट अब profile photo और आपके ‘about’ section के लिए भी जारी किया जा सकता है। साथ ही, group admin को भी एक खास पावर मिल जाएगी जिससे वो ग्रुप पर आने वाले मैसेज को सभी सदस्यों के लिए डिलीट कर सकेंगे। इस नए update के बाद users (whatsapp) पर आने वाले मैसेज पर emoji से react भी कर सकेंगे। फिलहाल ये feature जारी नहीं किए गए हैं और इनकी testing चल रही है। लेकिन यह कहा जा रहा है कि इस नए update को users के लिए जल्द जारी कर दिया जाएगा।