News-web

अल्मोड़ा के lakshya sen बीडब्लूएएफ बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में

Updated on:

Lakshya Sen of Almora enters semi-finals of BWAF Badminton Championship

अल्मोड़ा, 17 दिसंबर 2021


अल्मोड़ा के lakshya sen ने स्पेन में खेली जा रही डब्लूएएफ सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। इस जीत के साथ ही लक्ष्य ने विश्व चैंपियनशिप में मैडल की दौड़ में सबसे युवा भारतीय होने का गौरव भी प्राप्त ​कर लिया हैं।


हुईलवा, स्पेन में यह प्रतियोगिता दिनांक 11 दिसंबर से शुरू हुई हैं। और प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में lakshya sen ने चाइना के झाओ जुन पेंग को एक कड़े संघर्षपूर्ण मैच में 21-15,15-21,22-20 से हराकर सेमी फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।


इससे पूर्व lakshya senने केविन कोर्डान को आसानी से 21-13 व 21-8 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में स्थान बना लिया था और अब उन्होने सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली हैं।


सेमी फाइनल में लक्ष्य की टक्कर कल भारत के ही किदाम्बी श्रीकांत से होगी। श्रीकांत ने चीन के खिलाड़ी लू जुआंग जू को हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।
लक्ष्य की इस ऐतिहासिक प्रदर्शन पर प्रदेश व उनके गृह जनपद अल्मोड़ा में खुशी का माहौल हैं।


लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉक्टर अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी सहित सभी प्रेमियों,खिलाड़ियों ने लक्ष्य के सेमीफाइनल में पहुंचने पर उनके पिता व कोच डीके सेन को बधाई देते हुए सेमीफाइनल में लक्ष्य के शानदार प्रदर्शन के लिये अपनी शुभकामनाएं दी हैं।