shishu-mandir

कुमाऊं कमिश्नर ने जिलाधिकारियों एवं मुख्य चिकित्साधिकारियों से कोरोना (Corona) रोकथाम पर की चर्चा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। 19 मई, 2021- आयुक्त कुमाऊं मण्डल अरविन्द सिंह हयांकी ने आज कुमाऊं मण्डल के जिलाधिकारियों, मुख्य चिकित्साधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना (Corona) संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए की गयी तैयारियों व व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand- फिर होगा उपचुनाव ! सीएम तीरथ किस सीट से बनेंगे विधायक, जल्द होगा निर्णय

इस दौरान उन्होंने संक्रमण की रोकथाम, पॉजिटिव व्यक्तियों के समुचित उपचार, आक्सीजन व्यवस्था सुचारू रखे जाने, चिकित्सालयों में आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने आदि के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora Breaking- ब्लैक फंगस (black fungus) ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीज की मौत, एम्स ऋषिकेश में तोड़ा मरीज ने दम

उन्होंने निर्देश दिये कि संक्रमण की रोकथाम और बचाव हेतु आवश्यक मेडिकल सेवायें व आक्सीजन आपूर्ति मैनेजमेंट को बेहतर किया जाय। कहा कि सभी पर्वतीय जिले आगामी मानसून काल को देखते हुए आक्सीजन व आवश्यक दवा के स्टाॅक के समुचित व्यवस्था कर लें।

Delhi- दिल्ली सरकार कोरोना से प्रभावित परिवारों को देगी यह मदद

कहा कि जिलाधिकारियों को कोविड अस्पतालों की निगरानी समय-समय पर करने के निर्देश दिये इसके साथ ही उन्होंने जनपद मुख्यालय के अलावा सामुदायिक एवं प्राथमिक चिकित्सालयों को संसाधन युक्त बनाने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को इस बात के लिए शाबासी दी कि उनके द्वारा अभी तक बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए सराहनीय कार्य किया गया है।

कोरोना काल (Corona) में व्यापारियों के हित में कदम उठाए सरकार, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

वीसी में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद की कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए की गयी तैयारियों व व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए कहा कि बेस चिकित्सालय में आक्सीजन आपूर्ति वर्तमान में सुचारू चल रही है। 25 मई तक आक्सीजन प्लान्ट को शुरू कर दिया जायेगा जिससे आक्सीजन आपूर्ति और बेहतर हो सकेगी।

Bageshwar- कैबिनेट मंत्री चुफाल ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक विकासखण्ड में चिन्हित कोविड केयर सेन्टरों में आक्सीजन आपूर्ति के लिए सिलेण्डर व कन्सन्ट्रेटर जल्द ही भेजे जायेंगे। उन्होंने बताया कि आवश्यक उपकरणों व दवाईयों हेतु कई संस्थायें सीएसआर मद से मदद हेतु आगे आ रही है। इस दौरान उन्होंने जनपद में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान की जानकारी दी।

Uttarakhand- अस्पतालों में मनमाने शुल्क के विरोध में युकांइयों ने दिया धरना

जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि 18 से 44 आयु वर्ग के लिए हो रहे टीकाकरण हेतु ग्रामीण क्षेत्रों के लिए आफ लाईन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था के लिए शासन स्तर से निर्णय लिया जाय जिससे स्थानीय लोगो को टीका लग सके। वर्तमान व्यवस्था में दूरस्थ क्षेत्रों में भी शहरी क्षेत्रों के लोगो द्वारा बुकिंग कराकर वैक्सीन लगायी जा रही है जिससे स्थानीय लोग टीका लगाने से वंचित हो रहे है। इस दौरान उन्होंने कई अन्य महत्वपूर्ण सुझाव वीसी के दौरान दिये।

Almora Breaking- कोविड अस्पताल से भागा मरीज, मुकदमा दर्ज

इस वीसी में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, समन्वय अधिकारी सीएसआर डा0 एस0के0 उपाध्याय, प्रियंका सिंह, जगजीवन बिष्ट आदि उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos