shishu-mandir

कुमाऊॅं विवि छात्र महासंघ चुनाव की अधिसूचना जारी, 12 सितंबर को होंगे चुनाव, देखें पूरा कार्यक्रम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। कुमाऊॅं विश्वविद्यालय छात्र महासंघ 2019-20 ​चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है। चुनाव प्रक्रिया आगामी 11 सितंबर से शुरू होगी। जबकि मतदान 12 सितंबर को होगा। चुनाव यहां एसएसजे परिसर में संपन्न होंगे।
छात्र महासंघ का चुनाव कुल छह पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष छात्रा, सचिव, संयुक्त सचिव व कोषाध्यक्ष के लिए होगा। विवि के परिसरों, संबद्ध महाविद्यालयों से निर्वाचित विवि प्रतिनिधि, विवि छात्र महासंघ का निर्वाचक मण्डल होता है। इसी निर्वाचक मण्डल द्वारा विवि महासंघ के पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा। इस निर्वाचन में केवल निर्वाचित विवि प्रतिनिधि सत्र (2019-20) ही मतदान के लिए प्रतिभाग करेंगे। कुमाऊॅं विवि के विभिन्न पदाधिकारियों के लिए विवि प्रतिनिधि ही उम्मीदवार के रूप में अर्ह होंगे। प्रत्येक पद हेतु प्रस्तावक व अनुमोदक भी विवि के रूप में अथवा दो बार कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में चुनाव लड़ चुका अभ्यर्थी महासंघ के पदाधिकारी का चुनाव लड़ने हेतु योग्य नहीं होगा। चुनाव अधिकारी प्रो आरएस पथनी ने बताया कि नामांकन शुल्क तथा जमानत धनराशि छात्रसंघ संविधान में समय-समय पर यथा संशेधित रूप में उल्लिखित प्रावधानों के अनुसार ही लिया जाएगा।
कार्यक्रम का विवरण
11 सितंबर को दिन में 12 से ढाई बजे तक नामांकन, 02.45 से 03.30 बजे तक नामांकन वापसी, 03.45 से 04.15 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच, 04.30 बजे वैध प्रत्याशियों की सूची जारी होगी। 12 सितंबर को 11 से 02 बजे तक मतदान (यदि आवश्यक हो) प्रक्रिया चलेगी। मतदान के तुरंत बाद पर​ परिणाम की घोषणा की जायेगी। जिसके बाद विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलायी जायेगी।

new-modern
gyan-vigyan