shishu-mandir

कोसी पर्यावरण संस्थान में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

अल्मोड़ा। गोविन्द बल्लभ पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण एवं सतत विकास संस्थान कोसी, कटारमल, अल्मोड़ा में दो दिवसीय कार्यशाला आज से शुरू हो गयी। इनविस सचिवालय, पर्यावरण एवं वन मन्त्रालय, भारत सरकार द्वारा इनविस क्षेत्रीय मूल्यांकन और प्रशिक्षण कार्यशाला का उदघाटन संस्थान के कार्यकारी निदेशक ई0 किरीट कुमार ने किया। उन्होने कार्यशाला में आये अतिथियों तथा प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए संस्थान व इनविस सेन्टर की उपलब्धियों व महत्तवपूर्ण योगदानों के बारे में सभी को अवगत कराया। कार्यशाला में हिमालयी क्षेत्रों के 12 इनविस केन्द्रों से लगभग 40 लोग भागीदारी कर रहे हैं।

Screenshot-5

gb pant 1

new-modern
gyan-vigyan

इस अवसर पर ग्रीन स्किल डेवलपमेंट से संबंधित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। कार्यशाला में इनविस के विभिन्न हिमालयी क्षेत्रों के समन्वयक व कार्यक्रम अधिकारी प्रतिभाग कर रहें हैं। कार्यशाला के संयोजक पर्यावरण संस्थान के वैज्ञानिक गिरीश नेगी ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यशाला में इनविस केन्द्रों का मूल्यांकन भी किया जा रहा है।
कार्यशाला में भारत सरकार की मुख्य सलाहकार तथा पर्यावरण एवं वन मंत्रालय में संयुक्त निदेशक डाॅ0 आनन्दी सुब्रमनियम ने मुख्य अतिथि तथा सुश्री उर्मिला भारत ने विशिष्ट अतिथि के रूप में भागीदारी की।