shishu-mandir

Almora- उत्तराखण्ड की बेटी ज्योति भट्ट ने पाया भरतनाट्यम नृत्य में सम्मान

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड की बेटी ज्योति भट्ट ने पुनः अपनी प्रतिभा के दम पर भरतनाट्यम नृत्य में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में स्थान पाया है। बताते चलें कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के भिलाई में 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2022 को अखिल भारतीय स्तर पर ऑल इंडिया डांसर्स एसोसियेशन एवम् नृत्यथि कलाक्षेत्रम् की ओर से अखिल भारतीय नृत्य प्रतियोगिता एवम् नटवर गोपीकृष्णा राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह 2022 के अंतर्गत नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

इस प्रतियोगिता में अल्मोड़ा की ज्योति भट्ट ने प्रतिभाग करते हुए भारतीय शास्त्रीय नृत्य की विधा भरतनाट्यम में, एकल नृत्य में राष्ट्रीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त करते हुए A ग्रेड प्राप्त किया है। ज्योति मूल रूप से अल्मोड़ा जिले की रहने वाली हैं एवं वर्तमान में उत्तरप्रदेश, लखनऊ डीपीएस में नृत्य प्रशिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। ज्योति भरतनाट्यम नृत्य में परस्नातक (एम.पी.ए) करने के पश्चात् लखनऊ में स्वर्णहंस नृत्य कला मंदिर में भरतनाट्यम में प्रशिक्षण भी ले रहीं हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

ज्योति भट्ट श्री राम सांस्कृतिक समिति की सदस्य एवं नृत्य सलाहकार भी हैं। ज्योति भट्ट ने इस सफलता का श्रेय अपने गुरु सैय्यद शमसूर रहमान एवम् अपने माता-पिता को दिया है। इनकी इस उपलब्धि पर उन्हें परिजनों एवम् शुभचिंतकों ने बधाइयां दी हैं।