shishu-mandir

Almora- जूनियर हाईस्कूल बागपाली (Junior High School Bagpali) में हुआ पुरातन छात्र सम्मेलन, पूर्व छात्र परिषद का गठन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Junior High School Bagpali

अल्मोड़ा, 15 मार्च 2021- राजकीय जूनियर हाईस्कूल बागपाली (Junior High School Bagpali) में विद्यालय के पूर्व छात्रों की एक बैठक आयोजित की गई।

new-modern
gyan-vigyan
Junior High School Bagpali

बैठक में (Junior High School Bagpali) “शिक्षा का महत्व व छात्र” विषय पर चर्चा परिचर्चा की गई। इस विषय पर छात्रों ने माना कि शिक्षा के माध्यम से ही अपने जीवन व समाज में बदलाव लाया जा सकता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने स्कूली शिक्षा के साथ साथ व्यावहारिक शिक्षा की आवश्यकता को महसूस किया। जिसके चलते शिक्षार्थ आईये, सेवार्थ जाईये की परिकल्पना को भी पूरा किया जा सकता है।

यह भी पढ़े……

Almora सेवा पुस्तिका व अन्य व्यक्तिगत पत्रावलियों का डिजिटाइजेशन देहरादून में कराने का विरोध

Almora गैरसैंण कमिश्नरी के विरोध में आम आदमी पार्टी का अनिश्चित कालीन धरना

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता गोविन्द गोपाल ने शिक्षा के महत्व विषय पर विस्तार पूर्वक उदाहरण के साथ छात्रों से चर्चा की। कार्यक्रम के संयोजक शिक्षक योगेंद्र रावत ने विद्यालय में होने वाले शैक्षिक गतिविधियों द्वारा छात्रों के सहयोग से होने वाले बदलाव पर चर्चा की। शैक्षिक वातावरण बनाने में छात्रों के सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया।

छात्रों की सहमति पर आज पूर्व छात्र परिषद का निर्विरोध गठन किया गया। जिसमे मनोज कुमार को अध्यक्ष, ममता आर्या उपाध्यक्ष, राहुल आर्या उपाध्यक्ष, दिनेश आर्या सचिव, सरिता आर्या उप सचिव, महावीर कुमार कोषाध्यक्ष व प्रीति आर्या को संरक्षक बनाया गया। परिषद का गठन लोकतांत्रिक प्रक्रिया से किया गया। ताकि छात्रों में लोकतांत्रिक तरीके से संगठन बनाने व कार्य करने की समझ विकसित हो।

इस अवसर पर राजकीय जूनियर हाईस्कूल बागपाली (Junior High School Bagpali) के 20 से अधिक छात्र व छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम के संयोजक शिक्षक योगेंद्र रावत व मुख्य अतिथि गोविन्द गोपाल ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw