shishu-mandir

Government job: SBI में निकली इन पदों पर नौकरी, 30 वर्षीय तक के कैंडीडेट्स कर सकते हैं अप्लाई, यहां जानें प्रोसेस

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

State Bank of India (SBI) सर्किल आधारित अधिकारी (CBO) के पद के लिए व्यक्तियों की भर्ती कर रहा है। official website यानी sbi.co.in पर 07 नवंबर 2022 तक online application आमंत्रित किए गए हैं। खुद को register करने वाले उम्मीदवारों को 04 दिसंबर 2022 को अस्थायी रूप से online exam में बैठने के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षाएं भारत के कई केंद्रों में आयोजित की जाएंगी।

new-modern
gyan-vigyan

बता दें कि देशभर में लगभग 1422 vacancy भरी जाएंगी, जिनमें से सबसे ज्यादा vacancy उत्तर पूर्वी क्षेत्र के तहत उपलब्ध हैं, जिसमें 300 vacancy हैं, इसके बाद जयपुर और महाराष्ट्र में 200 vacancy हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पात्रता की तारीख के अनुसार पद के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं।

जो candidates apply करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे apply करने से पहले दिए गए डिटेल जैसे eligibility, salary, application process, selection process और अन्य चीजें चेक कर लें।

Educational Qualification

Candidates को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी subject में graduate या integrated dual degree (IDD) सहित केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी समकक्ष योग्यता को पूरा करना होगा।

Age limit की बात करें तो candidate की agee कम से कम 21 साल होनी चाहिए। वहीं maximum age limit 30 साल रखी गई है।

SBI CBO Selection Process

Online exam – online exam में 120 नंबर के लिए objective test और 50 नंबर का descriptive test शामिल है।

Screening – online exam में प्रदर्शन के आधार पर shortlist किए गए candidates के online application और documents screening committee के सामने रखे जाएंगे।

Interview – Interview 50 नंबर के लिए होगा।

वही बात करें Application fees की तो general, EWS, OBC category के candidates को 750 रुपये की application fees देनी होगी। वहीं SC, ST और PWD category के candidates को कोई application fees नहीं देनी है।