Job- Indian Army में निकली 10th और 12th पास युवाओं के लिए , इन पदों पर निकली भर्ती,यहां करें आवेदन

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

Indian Army Bharti 2022 : कोरोना संक्रमण का असर लगभग खत्म हो रहा है और पिछले लंबे समय से रुकी हुई कई अलग-अलग प्रकार की भर्तियां भी अब कराई जा रही हैं। इंडियन आर्मी में भी लगातार अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली जा रही हैं, ऐसी ही एक भर्ती का job notification Indian Army के द्वारा और जारी किया गया है।

holy-ange-school

इस बार Jammu Kashmir Rifles, रेजीमेंट सेंटर जबलपुर मध्य प्रदेश में group C के विभिन्न पदों पर भर्तियां कराई जानी है और इसको लेकर job notification भी जारी हो गया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए apply करना चाहता है वह 18 मई 2022 तक आवेदन कर सकता है।

ezgif-1-436a9efdef

आपको बता दें कि जिन पदों पर जम्मू और कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर के द्वारा भर्तियां निकाली गई है, वह पद ड्रॉट्समैन, स्टेनोग्राफर, बूटमेकर, टेलर, मल्टी टास्किंग स्टाफ,वॉशरमैन, नाई आदि है।

अगर बात करें eligiblity criteria की तो स्टेनोग्राफर के पदों में भर्ती होने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। जबकि अन्य सभी पदों पर भर्ती होने के लिए आपके पास दसवीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। अगर बात करें उम्र की तो आपकी उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट- https://joinindianarmy.nic.in/index.htm देखी जा सकती है।

Joinsub_watsapp