shishu-mandir

सहकारी बैंक से संबंधित परीक्षा केंद्र उत्तराखंड से बाहर बनाए जाने का हो रहा है विरोध

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5


छात्र संघ और यूथ कांग्रेस ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

new-modern
gyan-vigyan


पिथौरागढ़, अल्मोडा समेत पूरे उत्तराखंड में जिला सहकारी बैंक की परीक्षा के केंद्र उत्तराखंड में ही किये जाने की मांग परीक्षार्थियों द्वारा की जा रही है। इसी क्रम में छात्रसंघ पिथौरागढ़ और यूथ कांग्रेस के नेतृत्व में मंगलवार को कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया।
इस दौरान यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर और छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश जोशी ने कहा कि बैंक उत्तराखंड के हैं, परंतु उनके परीक्षा केंद्र राज्य से बाहर बनाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय राज्य में अधिकतर लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है, लेकिन सरकार ने तुगलकी फरमान सुनाकर युवाओं पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाल दिया है। आस्था कोचिंग संस्थान के प्रकाश पांडेय ने कहा कि परीक्षा केंद्र दिल्ली, नोएडा, मेरठ, बरेली, चंडीगढ़, मुजफ्फरनगर और उड़ीसा तक बनाए गए हैं, जहां पहुंचने के लिए 5 से 8 हजार तक का खर्च युवाओं को उठाना पड़ेगा। जिसे गरीब विद्यार्थी वहन नहीं कर सकते। चेतावनी दी गई कि यदि तीन के भीतर शासन द्वारा परीक्षा केंद्र परिवर्तित कर उत्तराखंड में नहीं बनाए गए तो युवा आम लोगों के साथ उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।
प्रदर्शन में शुभम बिष्ट, नीरज जोशी, जितेंद्र भंडारी, पारस सिंह, महेंद्र नाथ, सागर कुमार व ऋषभ कल्पासी समेत अनेक युवा शामिल थे।