Pithoragarh- शिक्षण संस्थानों में धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी पर्व

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। श्रीकृण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में बुधवार को जनपद भर के विभिन्न स्कूलों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। कृष्ण जन्माष्टमी पर अवकाश के चलते अनेक संस्थानों की ओर से शोभायात्रा भी निकाली गई। जिला मुख्यालय में सोर वैली पब्लिक स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय की निदेशक डॉ उमा पाठक ने श्री कृष्ण की झांकी के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया।

इस दौरान विद्यार्थियों ने वन्दना, भाषण, कृण और राधा से संबधित अनेक गीत व नृत्य, मनमोहक भजन और सोलो नृत्य आदि प्रस्तुत किए। कृष्ण के झूले को सुन्दर ढंग से सजाया गया। छोटे-छोटे बच्चे राधा और कृष्ण की पोशाक पहनकर अत्यधिक प्रफुल्लित थे। विद्यालय की निदेशक डॉ पाठक ने बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों की सराहना की और कार्यक्रम के समापन पर विद्यार्थियों को टॉफी, चॉकलेट बांटी गईं। इस अवसर पर प्रधानाचार्य लीलावती जोशी समेत शिक्षक शिक्षिकाएं और अन्य स्टाफ मौजूद था।

जिला मुख्यालय में न्यू बियरशिबा पब्लिक स्कूल, निखिलेश्वर पब्लिक स्कूल और मानस एकेडमी सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों में कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में मनमोहक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मुनस्यारी में सरस्वती शिशु मंदिर के विद्यार्थियों ने कृष्ण के बाल रूप की शोभायात्रा निकाली गई।