बारातघर निर्माण की अनियमितताओं पर लीपापोती करने का आरोप

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read
Screenshot-5

पूर्व पालिकाध्यक्ष ने डीएम को दिया ज्ञापन

holy-ange-school

g1
अल्मोड़ा। स्वर्गीय विजय जोशी टैक्सी स्टैंड के ऊपरी तल पर बनाए गए बारातघर निर्माण में अनियमितताओं का आरोप लगा चुकी पालिका की पूर्व अध्यक्ष शोभा जोशी ने मामले की जांच में लीपापोती करने का आरोप लगाया है।
डीएम को दिए ज्ञापन में उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की जांच को लीपापोती कर जनता के इस मुद्दे को गौण बनाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके ज्ञापन देने के बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए गए थे और उन्हें बताया गया था कि एसडीएम मामले की जांच कर रहे हैं। यहीं नहीं उन्हें 31 जुलाई को पत्रावलियों के साथ मौके पर उपस्थित रहने को कहा गया था। लेकिन वह मौके पर पहुंची लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी वहां नहीं आया।
उन्होंने दुहराया कि स्वर्गीय विजय जोशी टैक्सी स्टेण्ड के ऊपरी तल पर कुछ समय पूर्व एक बारातघर का निर्माण हुआ था जिसका उदघाटन इसी वर्ष 29 मार्च 2018 को किया गया था । उक्त बारात घर के उदघाटन के उपरान्त देखने मे आया कि उपरोक्त बारात घर जो लाखो रूपये खर्च करके बनवाया गया था । उदघाटन होने के कुछ समय बाद ही जरा से हवा के झोखो को भी नही झेल पा रहा है और क्षतिग्रस्त हो गया है । उपरोक्त स्थिति को देखते हुए लगा है कि उक्त बारातघर के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में कही न कही चुक हुई है । जिस कारण उक्त बारातघर जरा से हवा के झोंको से ही बिखरने व जरजर हालत मे आने लगा है । जिस कारण उक्त बारातघर आम जनमानस के लिये बडी दुर्घटना का कारण बन सकता है । उपरोक्त स्थिति को देखते हुए। हमने उक्त बारात घर मे की गयी भारी अनियमितताओ के सम्बन्ध मे आवश्यक कारगर कार्यवाही करने के लिए दो जुलाई को ज्ञापन दिया था। इसका संज्ञान लिया गया और जांच आदेश दिये गए। लेकिन मंगलवार को उन्हें बुलाए जाने के बावजूद कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। उन्होंने इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

ezgif-1-436a9efdef

g2

Joinsub_watsapp