Jageshwardham opened

Relief — 100 days later, the famous Jageshwardham opened, can only be seen now

यहां देखें इस खबर से संबंधित वीडियो

अल्मोड़ा, 01जुलाई 2020— लॉक डाउन के दौरान पिछले 22 मार्च से बंद प्रसिद्ध जागेश्वर धाम आज से श्रद्धालुओं के लिए खुल गया है(Jageshwardham opened).

Jageshwardham opened

फिलहाल केवल अल्मोड़ा जिले के श्रद्धालू ही यहां दर्शन कर पाएंगे. मंदिर में जाकर पूजा और कर्मकांड के लिए और इंतजार करना होगा.

Jageshwardham opened


अल्मोड़ा सहित प्रदेश और देश विदेश में प्रसिद्ध जागेश्वर धाम बुधवार से आम जनता के दर्शनों के लिए खुल गया है.इस अवधि में मंदिर आम आदमी के लिए पूरी तरह बंद था.

see it also


केवल पुजारी ही वहां नियमित भोग और पूजा का काम कर रहे थे. इस बीच भी यह धाम केवल श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खुला है. पूजा और कर्मकांड यहां अभी भी आन लाइन तो आयोजित हो ही रहे हैं लेकिन भगवान का दर्शन करने वालों को अब बड़ी राहत (Relief)मिली है कि वह मंदिर में दर्शन कर सकते हैं.

आज सुबह 8 बजे से यह मंदिर केवल अल्मोड़ा जिले के ही श्रद्धालुओं के लिए खुला है (Jageshwardham opened)इसके लिए बकायदा आॅन लाइन और आफ लाइन प्रवेश पास दिया जाएगा. एक दिन में केवल 100 लोगों को ही यह पास दिए जाएंगे.

मंदिर प्रबंध समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट ने बताया कि यह निर्णय पूर्व में जिला प्रशासन के साथ हुई बैठक में लिया गया था इस अवधि में देह से दूरी और मास्क तथा नियमित सेनीटाइजिंग के नियमो का पालन किया जाना है. प्रबंध समिति सभी नियमों का पूरा पालन करेगी.

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें, लिंक यहां दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

see it also

read it also

must see it