shishu-mandir

CISF Head Constable के पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, ऐसे करें apply

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

CISF Head Constable jobs 2022 : देश में युवा पिछले लंबे समय से Government Jobs की तैयारी कर रहे है। उन युवाओं के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। Central Industrial security force के द्वारा head constable के 249 पदों पर आवेदन मांगे गए है। चलिए जानते है कौन कौन इन पदों के लिए apply कर सकता है और कैसे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

CISF के द्वारा head constable के 249 पदों पर जो आवेदन मांगे गए है वो खेल कोटे के तहत है। इसके लिए education qualification के रूप में 12th पास होना जरूरी है। इसके साथ ही आवेदक का स्टेट लेवल, नेशनल लेवल या फिर इंटरनेशनल लेवल पर खेल में प्रतिभाग किया होना तथा खेल certificate होना जरूरी हैं। चलिए जानते है कब तक आप CISF Head Constable jobs 2022 के लिए apply कर सकते है।

कोई भी खिलाड़ी जिसकी उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच में है वो 31 march से पहले पहले भर्ती के लिए apply कर सकता है। इस भर्ती के लिए आवेदन offline होंगें। इसके लिए आपको cisf.gov.in पर जाकर form download करना होगा और फिर इसे डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लेना है। फॉर्म भरकर आपको CISF Head Constable job notification में दिए गए पते पर भेजना है। अगर बात करें registration fees की तो आपको 100 रुपए की फीस postal order या फिर SBI DD के जरिए जमा करनी है।