अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International women’s day)- इस‌ बच्चों व शिक्षकों ने किया महिला अभिभावकों को सम्मानित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

राजकीय प्राथमिक स्कूल बजेला में महिला दिवस (International women’s day) के अवसर पर महिला अभिभावकों को सम्मानित किया गया।

अल्मोड़ा, 08 मार्च 2021- राजकीय प्राथमिक स्कूल बजेला धौलादेवी में महिला दिवस (International women’s day) के अवसर पर महिला अभिभावकों को सम्मानित किया गया। कोविड-19 के चलते विद्यालय बंद होने के कारण इस कार्यक्रम को ग्राम सभा में ही आयोजित किया गया। शिक्षक भाष्कर जोशी ने बताया कि बच्चो ने अपनी माताओं और आमाओं के लिए शुभकामना संदेश लिखे ग्रीटिंग कार्ड व बुके प्रदान किये गए।

new-modern

यह भी पढ़े….

Almora- जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों ने उठाई कई समस्याएं, पालिकाध्यक्ष ने मांगों पर शीघ्र कार्यवाही का दिया आश्वासन

International Women's Day


इस अवसर पर (international women’s day) माताओं के हाथों माह मार्च की महिला दिवस विशेष आधारित दीवार पत्रिका विमोचन भी किया। साथ ही माताओं को उनके अधिकारों व सरकार द्वारा उनके हितों के लिए किए जा रहे कार्यो की जानकारी प्रदान की गयी।


उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य भविष्य के नागरिकों के भीतर शुरुवात से ही महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना और उनके प्रति कर्तव्यबोध का विकास करना है। उन्होंने कहा कि महिलाओं का वह संघर्ष भी अहम है जिनके लिए मान सम्मान से पहले अपने घर परिवार के लिए दो रोटी का प्रबंध करना सबसे बड़ा संघर्ष है। उन्हें तो यह यह भी नहीं पता कि आज पूरा विश्व महिलाओं की महिमा का गुणगान कर रहा है उन्हें शुभकामना दे रहा है, अपने पाल्यो के प्रति उनका समर्पण और उन्हें बेहतर शिक्षा प्रदान करने की लालसा उनके चेहरे से हमेशा परिलक्षित होती है ।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw