shishu-mandir

अल्मोड़ा की नुमाईश में हुए हादसे के बाद जागा प्रशासन— नही लगेगा मौत का कुआं -स्टंट दिखाने के संबंध में दी गई अनुमति को निरस्त करने के दिए निर्देश दिए

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। सिमकनी ग्राउंड अल्मोड़ा में लगे फन फेयर में लगाई गई मनोरंजन प्रदर्शनी में मौत का कुंआ में बाइकर स्टंट के दौरान हुए हादसे के बाद प्रशासन ने स्टंट दिखाने की अनुमति को निरस्त करने के निर्देश दे दिए हैं। एसएसपी ने भविष्य में दुर्घटना की आंशका के मद्देनजर इस प्रकार के स्टंट को यहां प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

मालूम हो कि सोमवार की रात मौत का कुंआ नामक खेल के दौरान स्टंट दिखा रहा बाइकर संभल निवासी मरगूब बाइक सहित असंतुलित होकर गिर गया था। उसे घायल अवस्था में बेस चिकित्सालय ले जाया गया जहां से डाक्टरों ने उसे हायर सेंटर रैफर कर दिया। मामले की जांच कोतवाल अरुण वर्मा कर रहे हैं लेकिन फिलहाल किसी पक्ष से कोई तहरीर नहीं आई है। लेकिन पुलिस की ओर से कहा जा रहा है कि लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा उक्त मामले का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा अरुण कुमार वर्मा से मामले की जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने व उप जिलाधिकारी सदर अल्मोड़ा को मौत के कुएं में स्टंट का प्रदर्शन में आगे भी दुर्घटना की प्रबल संभावना के दृष्टिगत आयोजक को दी गई अनुमति को तत्काल निरस्त कर स्टंट दिखाने के खेल को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए गए हैं।
इसके अतिरिक्त हादसे की जांच प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा को दी गई है अगर सुरक्षात्मक उपायों में लापरवाही पाए जाने पर आयोजकों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

मालूम हो कि घटना के दूसरे दिन भी पुलिस विभाग से कोतवाल के अलावा वहां जिला प्रशासन को कोई अधिकारी नहीं दिखा। यही नहीं आयोजन मंडल की ओर से भी वहां कोई नहीं दिखा। वहां मौजूद कर्मचारी इसे नियति का खेल बताकर चुप हैं। और कह रहे है कि इस कार्य को वह पीढ़ी दर पीढ़ी कर रहे हैं।