गुड़गांव की स्केल एनजीओ की पहल— ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी के बच्चों को दी गर्म ड्रेस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

गुड़गांव की स्केल एनजीओ ने हवालबाग की ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी के सभी 250 बच्चों को गर्म कपड़े,जूते और गर्म मोजे दिए है। आज एक कार्यक्रम में बच्चों को एनजीओ के प्रतिनिधियों ने यह सामग्री बांटी।


इस समारोह में विद्यालय के 200 से अधिक अभिभावक मौजूद रहे। स्केल संस्था की ओर से पंतनगर विश्वविद्यालय के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ एसएस,नेगी,लोहाघाट,चंपावत के प्रमुख व्यवसाई अशोक मेहता, मान मेहता,सपना मेहता के सहयोग से स्केल एनजीओं के माध्यम से विद्यालय के बच्चों को यह सामग्री दी गई।


स्केल संस्था के उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मेहता ने ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी में  एक कंप्यूटर लैब भी विकसित की है। इसम मौके पर पंत नगर विश्वविद्यालय से आए वरिष्ट वैज्ञानिक डॉक्टर एसएस नेगी ने विद्यालय के बच्चों के लिए हर माह एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता करवाने की बात कही,कहा कि वह खुद इस प्रतियोगिता के लिए पुरस्कार की व्यवस्था करेंगे। उन्होंने 4 साल तक विद्यालय को मार्गदर्शन देते रहने की बात कही। इस मौके पर डॉ नेगी ने विद्यालय में एक वाटर कूलर प्लांट स्थापित करने की बात कही,साथ ही बोर्ड में  85 प्रतिशत से ऊपर अंक लाने वाले बच्चों को भी पुरस्कार देने की घोषणा की।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पंत ने विद्यालय की आख्या प्रस्तुत करते हुए ​​बच्चों की और​ विद्यालय की ​गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जनसहयोग से विद्यालय विषम परिस्थितियों में भी आगे बढ़ रहा है। प्रधानाचार्य पंत ने स्केल एनजीओ के साथ ही डॉ एसएस नेगी,अशोक मेहता,दिनेश मेहता और अन्य सदस्यों का आभार व्यक्त किया। गोविंद कुमार के संचालन में संपन्न कार्यक्रम में विद्यालय  प्रबंध समिति के अध्यक्ष एडवोकेट  विनोद पंत,लक्ष्मण राम,जगदीश बिष्ट,नवीन आर्या सहित विद्यायल के अध्यापक हेम सती,रश्मि पंत ,गीता नेगी आदि मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp