Fit India campaign

yha suruhua fit india campaign

शहीद हंसा धनाई राजकीय महाविद्यालय अगरोडा, टिहरी में राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के माध्यम से सोमवार को स्वस्थ शरीर, स्वस्थ मस्तिष्क का संदेश देते हुए फिट इंडिया अभियान’ (Fit India campaign) की शुरूवात की गयी।

इसका मकसद महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को स्वस्थ शरीर के प्रति जागरूक करना है। महाविद्यालय में यह कार्यक्रम पूरे दिसम्बर माह तक चलेगा जिसके तहत जागरुकता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इतिहास के आयने में 9 दिसंबर


एनएसएस कार्यक्रम अधिकरी डा• आराधना बन्धानी ने बताया कि फिटनेस मात्र एक शब्द नहीं बल्कि स्वस्थ और समृद्ध जीवन के लिए अनिवार्य है अच्छी सेहत के लिए फिटनेस बहुत जरूरी है। मानसिक रूप से बेहतर महसूस करने के अलावा, व्यायाम आपको हृदय रोग, स्ट्रोक, मोटापा, मधुमेह और उच्च रक्तचाप से बचाने में मदद कर सकता है; और और आपको बीमार होने से बचा सकता है।(Fit India campaign)

इतनी बढ़ गई विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट Mount Everest की ऊंचाई, पढ़ें पूरी खबर

महाविद्यालय के एनएसएस छात्र छात्राऐं तथा फैकल्टी मेम्बर भी फिट इंडिया कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं तथा लोगों को खासकर बच्चों को फिटनेस गतिविधियों को करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं कार्यक्रम के शुभारंभ में एनएसएस छात्रा सृस्टि, अनुस्का, और सोनिका द्वारा अपने – अपने गांव में बच्चों को व्यायाम और योग सीखाया गया तथा रोज अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया गया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें