Join WhatsApp

News-web

उत्तराखंड में चुनाव खत्म होने के बाद तुरंत शुरू हो गई महंगाई, आंचल दूध में भी बढ़ाए अपने दाम

Published on:

जैसा की सभी को पता है कि चुनाव अब खत्म हो गए हैं और चुनाव खत्म होने के साथ ही अब सारे रिजल्ट भी आ गए और मोदी जी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ भी ले ली है लेकिन इसके साथ ही अब उत्तराखंड में महंगाई का दौर शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां आंचल दूध ने अपने दम को बढ़ा दिया है। इसके बाद लोगों का कहना है कि सरकार के गठन के बाद यह उन्हें पहली सौगात मिली है।

लालकुआं (नैनीताल)- अमूल द्वारा दुग्ध दरो में वृद्धि के बाद नैनीताल दूग्ध संघ उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड लालकुआं ने भी आंचल बाजार दरों मैं वृद्धि की है । उपभोक्ताओं के बीच सबसे अधिक मांग वाले दूध की दरों में 10 जून से ₹2 प्रति लीटर के बढ़ोतरी कर दी गई है।

रेट बढ़ोत्तरी पर बाजार सर्वे में आंचल उपभोक्ताओं का कहना है कि नैनीताल दूग्ध संघ प्रबंधन द्वारा अपने अनाप-शनाप खर्चों में कटौती के बजाय दुग्ध दरो में अनावश्यक वृद्धि की जा रही है तथा दुग्ध उपभोक्ताओं की सबसे अधिक मांग वाले स्टैंडर्ड दूध की आधे व एक लीटर की पैकिंग दरों में बढ़ोतरी साहित बुजुर्गों व रोगियों के लिए तैयार गाय दूध दरों में भी प्रति लीटर ₹2 की वृद्धि कर आंचल ने अपने उपभोक्ताओं को केंद्र में नई सरकार के गठन के साथ ही महंगाई की सौगात दी है।

वही दूध उपभोक्ताओं का कहना है कि आंचल दूध प्रबंधन के द्वारा वृद्धि करने के बजाय अपने अनाप-शनाप के खर्चों में कटौती करना ज्यादा जरूरी है। इधर लंबे समय से भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर चर्चित रहने वाले संघ प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर भी कई तरह तरह के सवाल खड़े किए हैं।