Air Force jobs : भारतीय वायुसेना में निकली भर्तियां,जल्दी करें आवेदन, निकल रही है अंतिम तिथि

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Indian Airforce Jobs 2022 : देशभर में कई युवा लंबे समय से भारतीय वायुसेना में जाने का प्रयत्न कर रहे हैं। साथ ही कई युवा सरकारी नौकरी की भी तलाश कर रहे हैं। ऐसे युवाओं के लिए भारतीय वायुसेना एक बेहतरीन मौका लेकर आई है।

new-modern

जी हां अगर आप भारतीय वायुसेना में जाने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए वायु सेना के द्वारा अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली गई है। चलिए जानते हैं किन किन पदों पर निकली है भर्तियां और कैसे करें अप्लाई।

Indian Airforce के द्वारा अपरेंटिस के कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इसमें मशीनिस्ट, शीट मेटल वेल्डर, गैस मैकेनिक , रेडियो रेडार एयरक्राफ्ट, electrician aircraft, painter general, बढ़ई, fitter आदि के पदों पर भर्तियां निकाली है।Indian Airforce के द्वारा कुल 80 पदों पर भर्तियां मांगी गई है। चलिए जानते हैं अब कौन कौन कर सकता है, इसके लिए अप्लाई।

अगर बात करें education qualification की तो इन पदों पर apply करने के लिए आपका कम से कम 50 फ़ीसदी अंको से 12 वीं पास होना जरूरी है। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त ITI संस्थान से 65 फ़ीसदी अंकों के साथ ITI Diploma होना भी जरूरी है इसके साथ ही इसमें अधिकतम आयु 21 वर्ष मांगी गई है।

अगर आप भी Indian Airforce में भर्ती होना चाहते हैं और इन पदों के लिए apply करना चाहते हैं, तो आपको Indian Airforce Official website https://www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर registration करना होगा। आपको बता दें कि 28 जनवरी 2022 से इन पदों के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं तथा आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2022 है।