Join WhatsApp

News-web

भारत बनाम आयरलैंड: रोहित शर्मा के सिर पर सलामी जोड़ी का बड़ा सिरदर्द!

Published on:

टी20 विश्व कप 2024 का आगाज़ 2 जून से हो रहा है और टीम इंडिया का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ है। लेकिन, इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा के सिर पर एक बड़ा सिरदर्द है – सलामी जोड़ी का चुनाव!

भारतीय टीम में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल 2 सलामी बल्लेबाज हैं। लेकिन, हाल ही में विराट कोहली का नाम भी ओपनिंग करने के लिए सामने आया है।

विराट कोहली टीम इंडिया के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन आईपीएल में वे पिछले कुछ वर्षों से ओपनर रहे हैं। इस साल भी उन्होंने आरसीबी के लिए ओपनिंग की और शानदार प्रदर्शन किया। उनके स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना होती रही है, लेकिन इस आईपीएल में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी से अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी जोड़ी शानदार है, लेकिन इस स्थिति में यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी और सूर्यकुमार यादव नंबर 3 पर खेलेंगे।

या फ़िर यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली भी ओपनिंग कर सकते हैं और भारत को तेज शुरुआत दे सकते हैं और रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव क्रमश: नंबर 3 और 4 पर खेल सकते हैं।

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी की संभावना सबसे कम है, लेकिन अगर यह जोड़ी चुनी जाती है तो विराट कोहली नंबर 3 और सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलेंगे।

भारत का पहला मैच एक कमजोर टीम के खिलाफ है, इसलिए कुछ प्रयोग किए जा सकते हैं। लेकिन, 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला बेहद कड़ाकेदार होगा, जिसमें कोई भी गलती भारी पड़ सकती है।

यह देखना होगा कि रोहित शर्मा और भारतीय कोचिंग स्टाफ इस चुनौतीपूर्ण परिस्थिति से कैसे निपटते हैं। सलामी जोड़ी का फैसला टीम की जीत और टूर्नामेंट की रणनीति को काफी हद तक प्रभावित करेगा।