उत्तरकाशी के रिजॉर्ट में अंकिता हत्याकांड जैसी घटना,युवती का शव मिलने से उठे सवाल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिछले साल एक रिजार्ट में काम करने वाली युवती अंकिता भंडारी की मौत को लोग भूले नही है। अब उत्तरकाशी में ही इस तरह का एक और मामला सामने आया है। यहां संगमचट्टी इलाके के कफलौं गांव में रिजॉर्ट में काम करने वाली 19 वर्षीय युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने रिजार्ट के बाहर जमकर हंगामा किया।मामला विगत दिवस शुकवार का है।


19 वर्षीय अमृता इसी रिजार्ट में काम करती थी, युवती की मौत की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने रिजार्ट के बाहर जमकर हंगामा काटा और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की। युवती की मौत से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।


इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। इस मामले में रिजॉर्ट के दो कर्मचारियों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अमृता पिछले 1 साल से इस रिजार्ट में काम कर रही थी और वो रिजार्ट के मालिक के बच्चों की देखभाल करती थी।बीते दिवस यानि शुक्रवार को रिजॉर्ट के मालिक ने पुलिस को अमृता के फंदा लगाकर आत्महत्या करने की सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस टीम को अमृता का शव फंदे से लटका हुआ दिखाई दिया।


इधर युवती की मौत की सूचना मिलने के बाद उसके परिजन और आसपास से ग्रामीण वहां पहुंचे और हंगामा करते हुए रिजार्ट के दो कर्मचारियों पर युवती की हत्या का आरोप लगाया। इधर हंगामें की सूचना मिलने के बाद सीओ अनुज कुमार वहां पहुंचे और उनके उचित कार्रवाही का आश्वासन मिलने के बाद ही लोग शांत हुए। वही मनेरी थाना के एसएसआई राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने जांच के लिए हिरासत में लिया है।


तस्वीर देख परिजनों ने हत्या की जताई आशंका
घटनास्थल से मिली तस्वीरों को देखने के बाद अमृता के परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जाहिर की है। परिजनों और ग्रामीणों ने कहा कि शव जिस जगह पर मिला है वहां अगर युवती के शव को खड़ा किया जाएं तो उसके पैर जमीन को छू लेगें, शक जाहिर करते हुए लोगों ने आशंका जताई है कि यौन उत्पीड़न के बाद कही युवती की हत्या ना कर दी हो।

Joinsub_watsapp