shishu-mandir

उत्तराखंड: प्रवासियों (migrants) की स्वास्थ्य जांच व क्वारंटीन सेंटरों में व्यवस्था बेहतर करने को लेकर युकां (Youth congress) ने दिया धरना, प्रशासन के साथ कहासुनी

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

In order to improve the system in quarantine centers Youth congress staged

Screenshot-5

पिथौरागढ़, 02 जून 2020
यूथ कांग्रेस (Youth congress) कार्यकर्ताओं ने बाहरी राज्यों से आ रहे प्रवासियों (migrants)
की उचित स्वास्थ्य जांच, क्वारंटीन सेंटरों में बेहतर व्यवस्थाएं किये जाने तथा मनरेगा 200 दिन का किए जाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में धरना दिया. इस दौरान युकां(Youth congress) कार्यकर्ताओं की पुलिस-प्रशासन से कहासुनी भी हुई.

new-modern
gyan-vigyan

युकां जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर (Rishendra Mahar) के नेतृत्व में कार्यकर्ता मंगलवार दोपहर कलक्ट्रेट में निर्धारित स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ धरने में बैठ गए. इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने उन्हें धरना स्थल से उठाने का प्रयास किया, जिसको लेकर कहासुनी भी हुई. युवक कांग्रेस (Youth congress) ने इसे सरकार के दबाव में लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने का प्रयास बताते हुए इसे सहन नहीं करने की बात कही.

युकां (Youth congress) जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र ने कहा कि इस महामारी का छोटे उद्योग, व्यापारियों और मजदूर-किसानों पर गहरा प्रभाव पड़ा है. उन्होंने सरकार से इस वर्ग के लिये मदद की उचित व्यवस्था करने, मनरेगा को 100 से बढ़ाकर 200 दिन करने सहित विभिन्न मांगें उठाईं.

धरने में करन सिंह प्रकाश देवली, शुभम बिष्ट, आनंद धामी, नब्बू भंडारी, पारस महर, शिवम पंत, राजेश शर्मा व रघुवीर सौन आदि शामिल थे.