केबीसी में 25 लाख की लाटरी का लालच देक ठग लिए 28 लाख हड़पे,पुलिस ने धर दबोचा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। कौन बनेगा करोड़पति यानि कॉन्टेस्ट में लाखों रुपये की लॉटरी लगने का लालच देकर 28 लाख रुपये हड़पने का आरोपी साइबर ठग गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले इस मामले में 2 आरोपियों को केन्द्रपारा, उड़ीसा से गिरफ्तार किया जा चुका है।


गौरतलब है कि 4 जनवरी 2023 को शिकायतकर्ता राजेन्द्र सिंह कार्की, निवासी बनकोट, गणाई गंगोली, बेरीनाग ने थाना बेरीनाग में एक तहरीर दी। जिसमें बताया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनसे केबीसी में 25 लाख रुपये (पच्चीस लाख रुपये) की लॉटरी लगने के नाम पर कुल 28 लाख रुपये (अठ्ठाईस लाख रुपये) की ठगी कर ली है। तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध आईपीसी की धारा 420 में मुकदमा दर्ज किया गया, जिसकी विवेचना एसआई हरीश पुरी, चौकी प्रभारी चौकोड़ी द्वारा की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने मामले में पूर्व में ही साइबर सेल की मदद से आरोपी एसके अफरोज अली (उम्र 26), निवासी मिर्जा पटना गुआलसिंह केन्द्रपारा, ठाकुरपटना उड़ीसा को उसके घर से गिरफ्तार किया गया और आरोपी की पत्नी अजमेरी खानम को धारा 41(क) सीआरपीसी का नोटिस दिया जा चुका है।


उड़ीसा निवासी आरोपी ऋषिकेश से दबोचा, दो अन्य आ चुके पकड़ में
आरोपियों से पूछताछ पर इस प्रकरण में एक अन्य आरोपी अल्ताफ अली वारसी उम्र (26 वर्ष), निवासी चतुरसिला खुन्ता मयूरभंज केन्द्रपारा उड़ीसा का नाम भी प्रकाश में आया, जो गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीम ने साइबर सैल व एसओजी की मदद से अल्ताफ अली वारसी को ऋषिकेश, देहरादून से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पकड़ने वाली पुलिस टीम में एसआई हरीश पुरी- चौकी प्रभारी चौकोड़ी, उप निरीक्षक मनोज पाण्डेय प्रभारी साइबर सेल, उनि हेम चन्द्र तिवारी प्रभारी एसओजी, मनोज कुमार,कमल तुलेरा शामिल रहे।

Joinsub_watsapp