shishu-mandir

उत्तराखंड वित्त विभाग का आई एफ एम एस सिस्टम अब मोबाइल एप पर भी उपलब्ध , मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

आई.एफ.एम.एस. पोर्टल के प्रयोगकर्ताओं को सुविधा देने के लिए वित्त विभाग, उत्तराखण्ड के मार्गदर्शन में निदेशक कोषागार, पेंशन एवं हकदारी, उत्तराखण्ड द्वारा वित्तीय डाटा सेण्टर के कार्मिकों के अथक प्रयासों से एक महत्वपूर्ण आई.एफ.एम.एस. एन्ड्रॉइड मोबाईल एप विकसित किया गया है।

gyan-vigyan

इसके अतिरिक्त वित्तीय प्रणाली की पेपरलेस एवं फेसलेस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ई-पेंशन मॉड्यूल भी आई एफ.एम.एस. पोर्टल के अन्तर्गत विभाग द्वारा विकसित किया गया है। उपरोक्त एप एवं ई-पेंशन मॉड्यूल का माननीय मुख्यमंत्री द्वारा मुख्य सेवक सदन से शुभारम्भ कर दिया गया है।आई.एफ.एम.एस एन्ड्रॉइड मोबाईल एप जोकि Google Play Store में उपलब्ध है, की सहायता से आहरण वितरण अधिकारी ऑनलाईन ही समस्त प्रकार के देयकों के भुगतान को स्वीकृत / अस्वीकृत कर सकते हैं।

इसी प्रकार कार्मिक एवं अधिकारी द्वारा समस्त प्रकार के अवकाश का आवेदन एवं अधिकारी द्वारा कार्मिक के अवकाश को ऑनलाईन ही स्वीकृत / अस्वीकृत किया जा सकता है। समस्त कार्मिकों की ए.सी.आर. का मुल्यांकन भी उक्त एप के माध्यम से किया जा सकता है एवं कार्मिक अपने विभिन्न दावों जैसे यात्रा भत्ता, जी.पी.एफ., एल.टी.सी. चिकित्सा प्रतिपूर्ति, टी.टी.ए. आदि का आवेदन उक्त एप के माध्यम से भी कर सकते हैं। इसी प्रकार कार्मिक अपनी वेतनपर्ची, एन.पी.एस. पर्ची, जी.पी.एफ. पर्ची आदि का विवरण भी देख सकते हैं।

IMG 20231106 183749