SEBI Vacancy: अगर सेबी में करना चाहते हैं नौकरी तो जल्द करें आवेदन, यह है लास्ट डेट

Smriti Nigam
2 Min Read

SEBI Vacancy:सेबी भारती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है।इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और इसकी लास्ट डेट केवल 13 अप्रैल तक है।

new-modern

सेबी भारती का विज्ञापन जारी हुआ है। इसके लिए ग्रेड एक के पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन सभी अभ्यर्थी 14 मार्च से लेकर 13 अप्रैल तक भर सकते हैं। इस भर्ती के लिए पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग मांगी गई है। इसके लिए आपको इसके नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा।

सेबी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए ₹100 रखी गई है जबकि अन्य वर्ग के लिए इन पदों पर आवेदन करने के लिए 1000 आवेदन शुल्क दिया जाएगा।

सेबी भर्ती आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 31 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमानुसार आयु में छूट भी दी जाएगी।

सेबी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की शैक्षिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है। इसमें दसवीं से लेकर स्नातक और मास्टर डिग्री के लिए पद भरे जाएंगे इसके लिए आपको नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा।

सेबी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अध्यक्षों का चयन तीन स्टेप में किया जाएगा। पहले अलग-अलग दो पेपर आयोजित करवाए जाएंगे उसके बाद में इंटरव्यू का आयोजन होगा।

सेबी भर्ती आवेदन प्रक्रिया
इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन में डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है। इस पर क्लिक करने के बाद आप इस पर आसानी से अप्लाई कर पाएंगे।

अब आपके यहां पर आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल लेना है।