News-web

अगर आपको भी उधार के पैसे नहीं मिल रहे हैं वापस, तो महिला ने बताया पैसे निकलवाने का धांसू तरीका

Published on:

अक्सर लोग एक दूसरे की जरूरत पड़ने पर उधार पैसे मांग लेते हैं। कुछ लोग समय पर पैसे दे देते हैं लेकिन कुछ लोग वक्त निकल जाने के बाद मांगने पर भी पैसे वापस नहीं देते हैं। इससे उधार देने वाले को काफी परेशानी होती है और फिर वह दोबारा किसी को उधर पैसे देने पर विश्वास नहीं करता है।
ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को उधार पैसे देकर फंस जाते हैं और यही सोचते हैं कि ऐसा क्या तरीका अपना है कि हमारे पैसे वापस मिल जाए।

इसी समस्या का हाल एक महिला ने बताया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो में महिला उधार दिए गए पैसे वापस लेने का कानूनी तरीका भी बता रही है। X पर @Superoverr नाम के यूजर द्वारा शेर किए गए वीडियो में महिला पुलिस की वर्दी में नजर आ रही है और बता रही है कि अगर आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं और आपके पास उसका कोई सबूत भी नहीं है… ना कोई ऑनलाइन सबूत है और ना ही ऑफलाइन, तो ऐसी स्थिति में आप क्या कर सकते हैं?

आगे महिला कहती है कि आपको इसके लिए पुलिस स्टेशन जाने की जरूरत नहीं है। आपको सिर्फ उसे बंदे को एक मैसेज करना है कि मेरे पैसे वापस दे दो या मेरे पैसे कब तक दोगे इसके बाद वह आपके मैसेज का रिप्लाई करेगा। इसको आप सबूत के तौर पर रख ले और कोर्ट में जाकर इंडियन एविडेंस एक्ट की धारा 65 बी के तहत सर्टिफिकेट लगा दीजिए फिर देखना किस्तों में आपको पैसा मिल जाएगा।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो को अबतक 7 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है. बहुत से लोग वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं। एक ने लिखा- थैंक्स… मुझे इसकी बहुत जरूरत थी। दूसरे ने लिखा- अब मैं किसी का रिप्लाई नहीं करूंगा। तीसरे ने लिखा- निंजा टेक्नीक, सही सलाह है। चौथे यूजर ने लिखा है- फन फैक्ट: ये वीडियो वो भी देख रहे हैं जिन्होंने पैसे ले रखे हैं।