अल्मोड़ा, 27 फरवरी 2021अल्मोड़ा (Almora) राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के तत्वाधान में भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत हवालबाग ब्लाक में एक शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में दिव्यांगों को निशुल्क उपकरणों का वितरण किया गया। जिसमें व्हील चैयर, बैशाखी,नजर के चश्मे, कान की मशीन, छड़िया आदि का वितरण किया गया। हवालबाग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अभी अभी Archives - Page 171 Of 1264 - उत्तरा न्यूज

holy-ange-school

अल्मोड़ा, 27 फरवरी 2021
अल्मोड़ा
(Almora) राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान के तत्वाधान में भारत सरकार की एडिप योजना के अंतर्गत हवालबाग ब्लाक में एक शिविर का आयोजन किया गया।

ezgif-1-436a9efdef

शिविर में दिव्यांगों को निशुल्क उपकरणों का वितरण किया गया। जिसमें व्हील चैयर, बैशाखी,नजर के चश्मे, कान की मशीन, छड़िया आदि का वितरण किया गया।

हवालबाग मंडल के ब्लॉक कार्यालय में कुल 123 लोगों ने पंजीकरण कराया, जिसमे जांच के बाद 65 लोगों को लाठी, 35 को कान की मशीन 65 चश्मे, 2 बैशाखी, 5 व्हील चीयर जरूरतमंद लोगों को दी गयी।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिला सहकारी बैंक, अल्मोड़ा (Almora) के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की यह योजना हर जरूरतमंद के जीवनदायिनी योजना है। एडिप योजना के तहत लगभग 35 लाख से ज्यादा जरूरतमंदों को सहायक उपकरण बांटे जा चुके है और आगे को इसी प्रकार के कैम्प संचालित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े…..

Almora- राजकीय किशोरी सदन एवं शिशु निकेतन में सामग्री वितरित

हवालबाग ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रमेश भाकुनी ने ऐसे कैंपो का आयोजन ग्राम स्तर पर करने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन जगदीश लखेड़ा ने किया।

कार्यक्रम में जिला सहकारी बैंक के निदेशक विनीत बिष्ट, हृदेश मेहरा, प्रकाश बिष्ट, सुरेंद्र मेहता सहित अनेक लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp