shishu-mandir

ब्रेकिंग- अब बागेश्वर जिले में मिलेगी corona संक्रमितों को होम आईसोलेशन की सुविधा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

home quarantine facility to corona patients in Bageshwar

बागेश्वर। जनपद में corona कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मध्यनजर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जनपद में आज से होम आइसोलेशन की व्यवस्था शुरू कर दी है जिससे कोरोना संक्रमितों को बड़ी राहत मिलेगी।

new-modern
gyan-vigyan

ज्ञातव्य है कि पूल हाउस बागेश्वर निवासी 40 वर्षीय महिला एवं उनके 07 वर्षीय पुत्र कोरोना पाजिटिव आने से उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी बी0डी0 जोशी को निर्देश दिये है कि कोरोना संक्रमण के पाजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन करने से पूर्व राज्य सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पूर्ण अनुपालन किया जाय।

saraswati-bal-vidya-niketan

इसके लिए उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिये है कि होम आइसोलेशन करने से पूर्व बीआरटी एवं सीआरटी टीमों के माध्यम से यह सुनिश्चित कराया जाय कि संबंधित व्यक्ति के घर में जारी दिशा निर्देशों के अनुसार समुचित व्यवस्था है कि नहीं इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिये है कि होम आइसोलेशन उन्हीं को किया जाय जो मानकों को पूर्ण करते हों ताकि कोरोना संक्रमण से परिवार का कोई अन्य सदस्य संक्रमित न होने पाय। इसके लिए सभी को विशेष सावधानी एवं सतर्कता बरतने की आवश्यता है, तभी हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सफल हो पायेंगे।

जिलाधिकारी ने आम जनता से भी अपेक्षा की है कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित है, जिसके लिए सभी को भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का ठीक ढंग से पालन करें, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन एवं मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने जैसे महत्वपूर्ण नियमों का पालन करने से ही कोरोना संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।