Weather update : आज और कल उत्तराखंड के इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, यहां सड़कें भी हुई बंद

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

Weather update : लंबे समय से गर्मी की मार झेल रहे लोगों को आप मॉनसून ने राहत दी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया है।हालांकि कई इलाकों में अभी भी तेज बारिश हो रही है, लेकिन उत्तराखंड में अब मौसम लगातार खुशनुमा हो रहा है और मॉनसून के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

मौसम विभाग (IMD) के द्वारा weather update जारी करते हुए मंगलवार और बुधवार को उत्तराखंड के करीब 5 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है और orange alert भी जारी किया है। IMD के अनुसार Nainital, Champawat जिले के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं 7 व 8 july को Nainital, Bageshwar में भारी बारिश का orange alert जारी किया गया है।

आपको बता दें कि सोमवार को हल्द्वानी में झमाझम बारिश हुई, यहां 15 मिलीमीटर की वर्षा रिकॉर्ड की गई। बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में हमें भूस्खलन भी देखने को मिल रहा है और कई इलाकों में चट्टान भी गिर रही है, जिससे सड़क और राजमार्ग में नुकसान देखने को मिल रहा है।पिथौरागढ़ जिले में heavy rain के कारण 17 रास्ते बंद हो गए।

मौसम विभाग (IMD) के द्वारा weather update जारी करते हुए छोटे नदी नालों के किनारे रहने वाले लोगों और उसके किनारे बसी बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुझाव दिया है, कि वह कुछ समय के लिए सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में और पहाड़ों पर आवाजाही करते हुए विशेष सतर्कता बरतें।

Joinsub_watsapp