Almora- चौखुटिया तहसील में अतिवृष्टि (heavy rain) से दहशत में आए लोग, सड़कों पर सैलाब तो खेत बने तलैया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोडा, 05 मई 2021- अल्मोडा जिले के चौखुटिया तहसील में बुधवार को हुई भारी बारिश (heavy rain) व अतिवृष्टि से लोग दहशत में आ गये।

new-modern

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- यहां आक्सीजन खत्म होने के बाद 5 मरीजों ने तड़प तड़प कर तोड़ा दम

तेज बारिश के बाद ग्राम चितेली व गैराड़ के बीच मे भैसिगाड़ नाला उफान पर आ गया जिससे घाटी का निचले क्षेत्रों में सैलाब का मंजर पैदा हो गया। बसभीड़ा के समीप घुंघोली गांव व घुंघोली बाजार में सैलाब को देख लोग सुरक्षित स्थान को निकल गए।

घुंघोली के मूल निवासी सामाजिक कार्यकर्ता रघु तिवारी ने बताया कि घुंघोली गांव, बाखली में भी अतिवृष्टि (heavy rain) के चलते लोग दहशत में आ गए। बाखली के समीप आए बड़े नाले का पानी गांव व आस पास के खेतों में घुस गया। बारिश इतनी तेज थी कि लोग डर गए विधायक महेश नेगी ने भी अपने फेसबुक संदेश के माध्यम से लोगों से सतर्क रहने की अपील की।

इधर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया कि तहसील से टीम गांव के लिए रवाना हो गई है। उन्होंने कहा कि अब बारिश थम गई है और पानी भी तेजी से उतर रहा है किसी भी प्रकार की जन या पशु हानि की सूचना फिलहाल नहीं है।

यह भी पढ़े…..

Almora- बुधवार को भी नही थमी कोरोना (Corona) की रफ्तार, 210 नये केस, 58 लोकल से

चौखुटिया तहसील में अतिवृष्टि से लोग दहशत में आ गए तेज बारिश से सड़कों पर सैलाब का सा मंजर हो गया। पानी के खेतों में घुस जाने से खेत तलैया में तब्दील हो गए स्थानीय नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है और किसानों की तैयार गेंहू की फसल भी बह गई। जो गेहूं बचा है वह भी खराब हो गया है।

यह भी पढ़े…..

Job News– उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड (UJVNL) में विभिन्न पदों हेतु विज्ञप्ति जारी, पढ़ें पूरी खबर

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw