News-web

यूपी के इन जिलों में बारिश का भारी अलर्ट किया गया जारी, जाने मौसम की लेटेस्ट अपडेट

Published on:

उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री हो चुकी है और अब मौसम विभाग की ओर से चेतावनी भी जारी की जा रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन से चार दिनों में प्रदेश में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून आप पूरे प्रदेश में एक्टिव हो गया है। रविवार को भी बारिश की वजह से कई जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक रहा।

बताया जा रहा है कि मानसून के सक्रिय होने की वजह से बारिश के दौर अभी भी जारी रहेगा जिसकी वजह से कई लाखों में अभी भी भारी बारिश होगी और इसे लेकर येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट भी घोषित कर दिया गया है।

अतुल कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को हरदोई, कानपुर, लखीमपुर खीरी, बलिया, प्रयागराज, झांसी, उरई, हमरीपुर, अलीगढ़, लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बरसात रिकाॅर्ड हुई है. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। कई शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री तक पहुंच गया। कानपुर नगर में 30.8, झांसी में 30.1, डिग्री सेल्सियस तापमान रिकाॅर्ड किया गया।

इन जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से पूर्वांचल से लेकर पश्चिम यूपी और बुंदेलखंड के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट है।

आजमगढ़, मऊ, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, औरैया, अमरोहा, शाहजहांपुर व आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।