shishu-mandir

प्रमोशन में आरक्षण (Promotion reservation): कर्मचारियों की हड़ताल पर दायर याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जानिए फैसला

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

नैनीताल, 11 मार्च 2020
प्रमोशन में आरक्षण (Promotion reservation) के खिलाफ बेमियादी हड़ताल पर चल रहे उत्तराखंड जनरल—ओबीसी ईम्प्लाइज एसोसिएशन के कर्मचारियों के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार यानि आज हाईकोर्ट में सुनवाई करते हुए निस्तारित कर दिया है। हाईकोर्ट ने सरकार पर फैसला छोड़ते हुए कहा कि सरकार हड़ताली कर्मचारियों पर कार्रवाई को सक्षम है वही, कोर्ट में सरकार ने कहा हड़ताल खुलवाने के प्रयास किए जा रहे है।

puran chandra pandey

न्यायमूर्ति रवि मलिमथ व न्यायमूर्ति शुधांशु धूलिया की खंडपीठ में हुई सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि हड़ताल समाप्त करने को कर्मचारी यूनियन से लगातार वार्ता चल रही है। दो से तीन दिन में हड़ताल समाप्त हो जाएगी। इस पर कोर्ट ने जनहित याचिका निस्तारित कर दी।

sohan singh majila

देहरादून निवासी ललित कुमार ने कर्मचारी हड़ताल को लेकर न्यायालय में जनहित याचिका दायर की है। कहा है कि प्रदेश भर में जनरल ओबीसी के लगभग 1.5 लाख कर्मचारी हैं। सभी कर्मचारी पदोन्नति में आरक्षण (Promotion reservation) के खिलाफ बीती 2 मार्च से हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से सभी राजकीय कार्य बाधित हो रहे हैं। याचिकाकर्ता का यह भी कहना है कि या तो कर्मचारी अपनी बेबुनियाद हड़ताल को वापस लें, या फिर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए।

prakash elevctronics almora

सभी दलीले सुनने के बाद कोर्ट ने सरकार पर फैसला छोड़ते हुए याचिका निस्तारित कर दी है।

puran singh kaira
deep tewari
bhupal singh chilwal
GAIL Ad Hindi 1 1

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939, 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे.

आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page 

हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें   

https://t.me/s/uttranews1

यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos