shishu-mandir

सलाम— इस दिव्यांग(Handicapped) ने अखबार के लिफाफे बेच एकत्र की धनराशि, रोटी बैंक को सौंपी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

धनराशि लेने प्रशासन के अधिकारी पहुंचे दिव्यांग (Handicapped)के घर

saraswati-bal-vidya-niketan
Handicapped

अल्मोड़ा,21 अप्रैल। कोरोना से लड़ाई में हर कोई अपना सहयोग दे रहा है। कोई आर्थिक मदद कर रहा है तो कोई वालियंट्री सहयोग कर रहा है। ऐसे ही एक कोरोना योद्धा के रूप में अल्मोड़ा के एक दृष्टिबाधित ने अपना नाम लिखाया है।

देखें पूरा वीडियो

महेन्द्र सिंह अधिकारी नाम के इस दृष्टिबाधित ने लॉक डाउन के दौरान लिफाफे बनाकर बेचे और एकत्र पूरी राशि रोटी बैंक के लिए दान कर दी।

akhbar 1

मंगलवार को ​प्रशासन की टीम इस मदद के लिए उनके घर पहुंची और यह धनराशि प्राप्त कर उनका आभार व्यक्त किया। बताते चलें कि महेन्द्र सिंह अधिकारी दृष्टिबाधित हैं।

लॉक डाउन के दौरान उन्होंने भी प्रशासन द्वारा संचालित रोटी बैंक में मदद करने की सोची आंखो से दृष्टि बाधित होने के कारण वह अब कोई अन्य कार्य नहीं कर सकते हैं।

ऐसे में उन्होंने अपने मन में एक नया काम करने की ठानी उन्होंने अखबार की रद्दी से लिफाफे बनाना शुरू किया और इस धनराशि को एकत्र करते रहे। अब जब धनराशि 1500 हो गई तो उन्होंने लोगों को अपनी मंशा से अवगत कराया।

जानकारी मिलने पर डीएम ने अधिकारियों को महेन्द्र सिंह अधिकारी के घर जाने के निर्देश दिए जिसके बाद पालिका के प्रभारी ईओ और ​एसडीएम गौरव पांडे,पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डा. जेसी दुर्गापाल, विनोद राठौर, डा. ​ललित योगी, सामाजिक कार्यकर्ता चंदन नेगी,सूचना अधिकारी अजनेश राणा आदि उनके घर पहुंचे और उनसे यह राशि प्राप्त की।

एसडीएम ने श्री अधिकारी को डीएम का आभार संदेश दिया और उनका आभार जताया।

बताते चलें की सहयोग की धनराशि कितनी है यह मायने नहीं रखता बल्कि शारीरिक अक्षमता के बावजूद श्री अधिकारी ने यह धनराशि अपने स्वालंबन से एकत्र की है इसलिए इस मदद की सभी ने सराहना की। महेन्द्र सिंह अधिकारी एक कर्मचारी नेता भी रहे हैं।

TAGGED: , ,