News-web

हल्द्वानी – हल्दूचौड़ मे युवाओं ने किया बेहतरीन काम, अब भीषण गर्मी में वन्य जीवों को मिलेगा पानी

Published on:

हल्द्वानी – हल्दूचौड़ के युवाओं ने एक शानदार काम किया है। भीषण गर्मी में वन्य जीवों को उन्होंने पानी की व्यवस्था की है।

हल्द्वानी वर्तमान समय में बढ़ी हुई गर्मी से इंसान ही नहीं जानवर भी बहुत परेशान हो रहे हैं। ऐसे में जंगलों में पानी के स्रोत सूखने पर वन्य जीवों को भी अपने प्यार बुझाने के लिए आबादी वाले इलाकों में आना पड़ रहा है और उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है। इस भीषण गर्मी से जानवरों को उनके ही क्षेत्र में पानी मिले इसके लिए हल्दुचौड के युवाओं ने शानदार पहल शुरू की है।

पूर्व ग्राम प्रधान मुकेश दुमका ने अपने साथियों के साथ मिलकर जंगलों में सूखे हुए वाटर होल सहित नए वाटर होल बनाकर उनमें टैंकरों से पानी भरने का सराहनीय काम किया है। पिछले 10 दिनों से लगातार युवाओं की टीम टांडा रेंज के जंगलों में पोखर बनाकर अन्य वन्य जीवों की पर बुझाने के लिए पानी डाल रहे हैं। गुरुग्राम प्रधान मुकेश दुमका का कहना है कि जंगलों में हिरण, जटायु, नीलगाय, बाघ, बंदर आदि को पानी मिले इसके लिए उनके साथियों द्वारा यह कार्य किया जा रहा है।

इस मुहीम में विनीत दुमका, प्रभात बामेटा, गोपाल डबराल, मंटू डबराल, हर्षित बमेटा, कार्तिक, दीवान बिष्ट सहित कई लोग शामिल है। लोगों द्वारा इसने कार्य के लिए पूर्व प्रधान मुकेश दुमका हुआ उनकी टीम की प्रशंसा की जा रही है।