shishu-mandir

Haldwani- गोविंद कुंजवाल ने उठाए एग्जिट पोल पर सवाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

जागेश्वर। अल्मोड़ा जिले की जागेश्वर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी गोविंद कुंजवाल ने मतगणना से पूर्व विभिन्न समाचार एजेंसियों द्वारा जारी किए जा रहे एग्जिट पोल पर सवाल उठाए हैं। एग्जिट पोल ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही राजनीति में खलबली मचा दी है।

new-modern
gyan-vigyan


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, गोविंद सिंह कुंजवाल ने सवाल खड़े किए है। कहा कि इस विधानसभा चुनाव में पूरे प्रदेश में कांग्रेस की एक तरफा लहर देखी जा रही है। लोगो का झुकाव पूरी तरह से कांग्रेस की तरफ है फिर भी अधिकांश एग्जिट पोल बीजेपी की बढ़त दिखा रही है जो पूरी तरह से गलत है।


गोविंद सिंह कुंजवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी चुनावी परिणाम को प्रभावित करने की आशंका जताई है। कुंजवाल का कहना है कि जब से नरेंद्र मोदी सत्ता पर आए है तब से लोकतंत्र को खत्म करने का कार्य किया जा रहा है। अगर उत्तराखंड में कांग्रेस संख्या बल को लेकर पिछड़ती है तो यह लोकतंत्र के फैसले पर निश्चिततौर पर सवाल खड़ा करती है ।

यहां देखें संबंधित वीडियो

Uttarakhand: कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद कुंजवाल ने उठाए एग्जिट पोल पर सवाल


बताते चलें कि कल 10 मार्च को उत्तराखंड सहित उत्तरप्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर राज्यो में विधानसभा चुनाव की मतगणना होनी है। इसी कारण पाचों राज्यो पर एग्जिट पोल आने शुरू हो गए है जिसमे अधिकतर जगह भारतीय जनता पार्टी को बढ़त दिखाई जा रही है। इन एग्जिट पोल के नतीजों पर भी सवाल उठने शुरू हो गए है।