shishu-mandir

खुशखबरी : रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए निकली जमकर भर्तियां, यहां करें अप्लाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

कोरोनावायरस का खतरा कम होते ही अलग-अलग विभागों में विभिन्न पदों ओर भर्तियां निकल रही है।जो भी युवा नौकरी की तलाश कर रहे उन युवाओं के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है।इसी कड़ी में अब रेलवे में भी बड़ी संख्या में भर्तियां निकाल दी है और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कितने पदों पर होंगी भर्तियां
अगरकोइ बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश कर रहा है तो रेलवे उसके लिए एक बेहतरीन अवसर लेकर आया है। रेलवे में कुल 1811 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसमें दक्षिण पूर्व रेलवे में 1785 पदों पर, वहीं मध्य पूर्व रेलवे में 5 पदों पर, जबकि दक्षिण रेलवे में 21 पदों पर भर्तियां निकली हैं ।

इन पदों पर निकली है भर्तियां
रेलवे के द्वारा जो 1811 पदों पर भर्तियां कराई जा रही हैं, उसमें दक्षिण पूर्वी रेलवे में 1785 अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं, जबकि मध्य पूर्व रेलवे में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियां होंगी।

कौन कौन और कैसे कर सकता है अप्लाई
अगर आप दक्षिण पूर्व रेलवे में अप्रेंटिस के पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपका 10 वीं पास होना जरूरी है। कोई भी दसवीं पास व्यक्ति इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसके लिए आपको rrcsr.co.in पर जाकर अप्लाई होगा। इच्छुक अभ्यर्थी 15 दिसंबर 2021 से पहले इसके लिए अप्लाई कर सकता है।

अगर बात करें मध्य रेलवे में निकले जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों में भर्ती की, तो इसके लिए सीधी भर्ती का नोटिफिकेशन निकाला गया है। जिसमें हड्डी रोग विशेषज्ञ के 1 पद पर, फिजीशियन के दो, और जीडीएमओ के 2 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं अगर बात करें दक्षिण रेलवे की तो उसमें लेवल 2 से लेकर, लेवल 5 स्पोर्ट्स कोटा के तहत भर्तियां निकाली गई है। इसके लिए भी ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2021 होगी।