shishu-mandir

अच्छी खबर: उपनल व पीआरडी कर्मचारियों का मानदेय बढ़ेगा, समाज कल्याण पेंशन व लोक कलाकारों के मानदेय में भी हुआ इजाफा, पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। 20वें राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकारी विभागों में कार्यरत उपनल व पीआरडी कर्मचारियों के मानदेय में बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा समाज कल्याण पेंशन व लोक कलाकारों को मिलने वाले मानदेय भी बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया गया है। 1 जनवरी 2020 से कर्मचारियों व पेंशनधारकों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। हालांकि लोक कलाकारों को बढ़े मानदेय का लाभ कब से मिलेगा इसका जिक्र घोषणा में नहीं किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने करीब एक दर्जन से अधिक घोषणाएं की। कहा कि समृद्ध व श्रेष्ठ उत्तराखंड का निर्माण करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर परेड ग्राउंड से अपनी घोषणाओं में सीएम ने सरकारी विभागों में कार्यरत उपनल व पीआरडी कर्मचारियों का मानदेय 400 रुपये से बढ़ाकर 500 रुपये प्रतिदिन करने का निर्णय लिया। साथ ही समाज कल्याण से मिलने वाली वृद्धावस्था, विकलांगता और विधवा पेंशन भी 200 रुपये की बढ़ोत्तरी की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सरकार ने लोक कलाकारों का भी मानदेय बढ़ाने का निर्णय लिया है। जिसमें अब प्रत्येक लोक कलाकार को 400 की बजाय 600 रुपये दिए जाएंगे। साथ ही प्रत्येक लोक कलाकारों की टीम के लीडर को 500 की जगह अब 700 रुपये मानदेय मिलेगा।

इसे भी पढ़े

https://uttranews.com/2019/11/09/vidyadham-also-along-with-uttarakhand-sainik-dham-rajnath-defense-minister-rajnath-singh-who-arrived-in-dehradun-as-chief-guest-on-state-foundation-day-made-more-than-a-dozen-announcements-land-s/