Good news

Good news – electric buses run on the streets of Dehradun

Good news
अच्छी खबर(Good news)- देहरादून की सड़कों पर दौड़ी इलेक्ट्रिक बसें 2

देहरादून,11 दिसंबर 2020-प्रदूषण मुक्त शहर की अवधारणा के तहत देहरादून के लिए एक अच्छी खबर(Good news) सामने आई है। देहरादून की सड़कों पर जब इलेक्ट्रिक बसें दौड़ी तब यह उम्मीद बनी की यदि यह संभव हुआ तो यहां की आबोहवा में प्रदूषण कम हो जाएगी।


शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा देहरादून शहर में इलेक्ट्रिक बस का ट्रायल रन का फ्लैग ऑफ कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत हुई है, और पर्यावरण की दृष्टि से यह उत्तराखण्ड के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।(Good news)


सीएम रावत ने कहा कि स्मार्ट सिटी देहरादून के अन्तर्गत इस वित्तीय वर्ष में 30 बसें चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हमारा यह भी प्रयास रहेगा कि धीरे-धीरे मसूरी, ऋषिकेश और हरिद्वार तक इन इलेक्ट्रिक बसों को चलाया जाए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार का भी प्रयास है कि वर्ष 2030 तक पूरे देश को इलेक्ट्रिक बसों की ओर लाया जाए। इस अवसर पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, विधायक गणेश जोशी एवं सीईओ स्मार्ट सिटी देहरादून आशीष श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

ताजा अपडेट के लिए उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos