Edible Oil Price बड़ी खुशखबरी! खाने के तेल के दाम हुए कम, इस कंपनी में इतने रुपए हुए कम

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

सरकार के प्रयासों के बाद खाने के तेल की कीमतें नीचे आ रही हैं। प‍िछले द‍िनों भी तेल कंपन‍ियों की तरफ से कीमत कम करने का ऐलान क‍िया जा चुका है। अब एक बार फ‍िर Fortune Brand के तहत product की बिक्री करने वाली खाद्य तेल कंपनी Adani Wilmar ने तेल की कीमतें अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कम होने के बाद रेट कम करने की बात कही है। कंपनी की तरफ से खाद्य तेल की कीमतों में 30 रुपये per litre तक की कटौती करने की घोषणा की गई।

new-modern

सोयाबीन तेल में सबसे ज्‍यादा कटौती

सबसे ज्यादा कटौती सोयाबीन तेल के दामों में की गई है। नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द पहुंच जाएगी। इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की बिक्री करने वाली mother dairy ने soya bean and rice bran oil के दामों 14 रुपये per litre की कटौती की थी। खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल की कीमतों पर चर्चा करने के लिए 6 जुलाई को बैठक बुलाई थी। इस दौरान सभी खाद्य तेल कंपनियों से वैश्विक स्तर पर कीमतों में गिरावट का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया था।

ग्राहकों को म‍िला कटौती का फायदा

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘दामों में वैश्‍व‍िक स्तर पर कटौती होने और खाद्य तेल के दामों में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के सरकार के प्रयासों के मद्देनजर अडाणी विल्मर ने खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की है। पिछले महीने भी दाम कम किए गए थे।’

165 रुपये प्रति लीटर हुआ सोयाबीन तेल

Fortune soybean oil के दाम 195 रुपये per litre से घटाकर 165 रुपये per litre किए गए हैं। सूरजमुखी तेल के दाम 210 रुपये per litre से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं। सरसों के तेल का अधिकतम खुदरा मूल्य 195 रुपये per litre से घटाकर 190 रुपये per litre किया गया है।

Fortune rice bran oil की कीमत 225 रुपये per litre से घटाकर 210 रुपये per litre की गई है। Adani Wilmar के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी आंग्शू मलिक ने कहा, ‘हमने वैश्विक स्तर पर कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाया है और नई कीमतों वाली खेप बाजार में जल्द ही पहुंच जाएगी।’